हरियाणा में टैक्स चोरी करने वालों के खिलाफ सरकार करेगी सख्त कार्रवाई: वित मंत्री कैप्टन अभिमन्यु

ख़बरें अभी तक। हिसार जिले में भारतीय स्टेट बैंक में क्षेत्रीय बिजनेस कार्यालय खोला गया। जिसका उद्घाटन प्रदेश के वितमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने किया। भारतीय स्टेट बैंक में क्षेत्रीय बिजनेस कार्यालय के नीचे करीब 40 बैंक कार्य करेंगे। हिसार के लोगों को मुदद्ररा व व्यक्तिगत लोन भी दिया गया।

इस दौरान प्रदेश वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था के विकास में बैंक प्रणाली का अहम योगदान है। उन्होने बताया कि बैंक प्रणाली के सहयोग से वर्तमान समय में 34 करोड़ बैंक खाते खोले गए। जिसके कारण लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं का सीधा लाभ मिला है। भारत वर्ष में 13 करोड़ से अधिक लोगों को 7 लाख करोड़ रूपये से अधिक मुद्रा लोन दिया जा चुका है।

उन्होने बताया कि मौजूदा सरकार में सबसे ज्यादा लोगों को लोन देने का कार्य किया है। वर्तमान समय में आमजन मुद्रा लोन से स्वंय का रोजगार कर आत्म निर्भर बन रहे है। उन्होने बताया कि बीमा योजना व पेंशन योजना की सफलता में बैंकों का अहम योगदान है। प्रदेश में लगातार जीएसटी चोरी की खबरें सामने आ रही है। इस पर वित मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रदेश में अगर कोई कंपनी या अन्य वर्ग टैक्स चोरी करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कारर्वाई की जाएगी।

वहीं मोदी सरकार आज केंद्र का बजट पेश कर रही है। ऐसे में वितमंत्री कैप्टन अभिमन्यू ने उम्मीद जताई कि पिछले बजट की तरह इस बार भी बजट आमजन को फायदा पहुंचाने वाला होगा।