Duster का फेसलिफ्ट वर्जन जुलाई में इस तारीख को होगा लॉन्च, जानिए इसके खास फीचर्स

खबरें अभी तक। Renault जल्द ही  Duster का नया अवतार फेसलिफ्ट वर्जन 8 जुलाई 2019 को लॉन्च करने को तैयार है। वहीं आपको बता दें कि डीलरशिप्स पर इसकी कई यूनिट्स देखी गई हैं। जिसमें साफ पता चलता है कि लॉन्च अब ज्यादा दूर नहीं है।वहीं रेनो डस्टर का भारतीय वर्जन अंतरराष्ट्रीय वर्जन कार से बेहद डिफरेंट होने वाला है।भारत में, Duster का कॉम्पीटिशन लागत को बनाए रखने के लिए रेनो ने वर्तमान मॉडल पर खासा काम किया है। जिससे ग्राहकों को आकर्षित किया जा सकें।

आपको बता दें कि जब इसे शुरू में बाजार में लॉन्च किया गया था तब से Renault Duster ब्रांड की सबसे सफल कारों में से एक थी। अब रेनो अपने वर्तमान मॉडल पर भी अच्छा काम कर रही है।वैसे समय के साथ और कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण Duster की लोकप्रियता घटती चली गई थी। लेकिन अब फिर से कंपनी इसे नए अवतार में उतारने जा रही है। जी हां तो जानते है इसकी खासियत….

चलिए बात करते है इसके फीचर्स के बबारें मेंं तो Renault Duster फेसलिफ्ट में नई ग्रिल के साथ क्रोम प्लैटिंग, नया फॉग लैंप हाउसिंग, टेल लैंप्स के लिए नए सराउंड्स और नए एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। वहीं, इंटीरियर में भी फ्रेश अपील देने के लिए कंपनी कई बड़े बदलाव करेंगी। कंपनी इसके केबिन में इंटरनेशल मार्केट से मिलता जुलता नया स्टीयरिंग देने पर विचार कर कही है। वहीं, इसका डैशबोर्ड पुराने वर्जन जैसा ही होगा। साथ ही इसके इन्फोटेनमेंट सिस्टम को कार में सेंट्रल AC वेंट्स के नीचे प्लेस किया जाना है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का शेप समान रहने की उम्मीद है। हालांकि, थ्री-पॉड क्लस्टर में कुछ नए डिजाइन शामिल किए जाएंगे। यह कार के लिए नया होगा।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो नई Duster में कंपनी मौजूदा इंजन वाले विकल्प ही देने वाली है। इसमें एक 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और एक 1.5 लीटर डीजल इंजन विकल्प शामिल किए गए है। Duster इस वक्त पेट्रोल इंजन के साथ CVT और डीजल इंजन के साथ AMT दे रही है। वहीं, कुछ चुनिंदा वेरिएंट में कंपनी AWD का विकल्प भी रखेगी।