सुरक्षा इंतजाम को लेकर भारतीय टीम मैनजमेंट और आईसीसी आमने-सामने

ख़बरे अभी तक। इंग्लैंड में खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप में क्रिकेट बजाए सुरक्षा इंतजामों को लेकर भारतीय टीम मैनजमेंट और आईसीसी आमने-सामने आ गए हैं. भारतीय टीम मैनजमेंट- आईसीसी के सुरक्षा इंतजामों से खुश नहीं हैं. भारतीय टीम मैनजमेंट ने आईसीसी को पहले ही आगाह कर दिया था की टीम इंडिया के खिलाड़ियों के होटल में व कही बाहर जाने पर भी फैंस उन्हें गहरे लेते है. जिससे उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. फिर भी आईसीसी ने अभी तक उनकी सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया है. सूत्रों के अनुसार- कुछ दिन पहले टीम होटल में कुछ फैंस ने खिलाड़ियों के साथ गलत व्यवहार किया था.

Image result for ICC

लेकिन अभी तक आईसीसी ने सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम करने में नाकाम रही हैं. लेकिन आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा, “सुरक्षा योजनाओं पर चर्चा नहीं कर सकते हैं, पर सुरक्षा के साथ पुख्ता इंतजाम कर दिया गया हैं. खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरी है लेकिन टीम इंडिया के खिलाडियों के साथ होटल में हुए फैंस विवाद के बाद दुबारा कोई दिक्कत नही हुई हैं. भारतीय प्रशंसकों की संख्या को देखते हुए हमें थोड़े समय की आवश्यकता है.”

Related image

बता दें की वर्ल्ड कप के दौरान कई बार फैंस ने सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ सेल्फी और ऑटोग्राफ लेना चाहे. जिससे खिलाड़ियों को दिक्कतों को सामना करना पड़ा. आईसीसी के नियमों के कारण भारतीय टीम प्रबंधन को इससे निपटने में दिक्कत आई. बाद में भी यह सिलसिला रुका नहीं. बुधवार को जब टीम इंडिया बस से बर्मिंघम से लीड्स के लिए जा रही थी. उस समय भी 35-40 क्रिकेट फैंस सुरक्षा घेरा तोड़कर खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ और उनके साथ सेल्फी लेने के लिए उन्हें तंग करते नजर आए. इस तरह की घटना से बार-बार हताहत टीम मैनजमेंट ने आईसीसी से इस मामले में सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम उठाने को कहा हैं.