करीब 9 घंटे बाद सोशल मीडिया पर तकनीकी खराबी हुई ठीक यूजर्स ने ली राहत की सांस

खबरें अभी तक। बीते बुधवार रात को सोशल मीडिया के लोकप्रिय प्लेटफॉर्म Facebook, WhatsApp और Instagram पर अचानक से तकनीकी खराबी से सोशल मीडिया घंटों तक सन्नाटे छाया रहा।बता दें कि बुधवार रात लगभग 8.30 बजे से इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों को वीडियो और तस्वीरें भेजने में परेशानी का सामना करना पड़ा। लेकिन पहले तो लोगों से इसे इंटरनेट की प्रॉब्लम सोची तो वहीं कुछ लोगों ने अपने फोन को रिस्टार्ट तक कर दिया। लेकिन परेशानी ज्यों की त्यों बनी रही।  कुछ ही मिनटों में पता चला कि ये तकनीकी दिक्कत दुनिया भर में फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम यूजर्स को हो रही थी।आखिरकार लंबे इंतजार के बाद सुबह साढ़े पांच बजे के लगभग ये परेशानी दुर कर दी गई तो सोशल मीडिया यूजर्स ने राहत की सांस ली।

जिसके बाद फेसबुक ने दुनिया भर में अपने यूजर्स को हुई इस परेशानी के लिए खेद प्रकट किया है। फेसबुक ने कहा कि कुछ लोगों को तस्वीरें, वीडियो और दूसरे फाइल अपलोड करने और भेजने में परेशानी हुई है। इस समस्या को ठीक कर दिया गया है और हमलोग 100 फीसदी वापस आ गए हैं।अपने यूजर्स को हुई असुविधा के लिए हमें खेद हैं।

इंस्टाग्राम ने भी ट्वीट कर कहा कि हम वापस आ गए हैं. हम सभी के लिए 100 फीसदी वापस आ गए हैं। आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।

We’re back! The issue has been resolved and we should be back at 100% for everyone. We’re sorry for any inconvenience. pic.twitter.com/yKKtHfCYMA

— Instagram (@instagram) July 3, 2019

सोशल मीडिया के दो प्रमुख प्लेटफॉर्म पर आई दिक्कतों की वजह से दुनिया भर में यूजर्स परेशान रहे. कई यूजर्स ने ट्विटर पर ने अपनी राय रखी।