Doctor’s Day2019: भिवानी में धूमधाम से मनाया जा रहा डॉक्टर-डे

ख़बरें अभी तक। पूरे प्रदेश में जहां डॉक्टर्स-डे पर आज सरकार के द्वारा नाना प्रकार के आयोजन कर चिकित्सकों के हक़ हकूकों की  बात की जा रही है वहीं भिवानी में भी आज मेगा आयोजन किए गए हैं। भिवानी में अल सुबह साइकल रैली निकालकर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया। रैली का मक़सद लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना था तथा यह बताना था कि तनावपूर्ण और भाग दौड़ की ज़िंदगी में साइकिलिंग बेहद ज़रूरी है। इसके बाद चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में मेगा रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। जिसमें 101 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

इस मौक़े पर भिवानी के विधायक घनश्याम दास सर्राफ़ व ज़िलाधीश सुजान सिंह के साथ पूरा प्रशासनिक अमला और व चिकित्सक मौजूद रहे विधायक घनश्याम सर्राफ़ ने कहा कि सरकार ने चिकित्सकों की सुध लेकर आज पहली बार प्रदेश स्तरीय आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि इस मौक़े पर डॉक्टरों की समस्याएं भी सुनीं जा रहे हैं तो वहीं ज़िलाधीश सुजान सिंह ने भी सरकार की पहल को सराहा और कहा कि सरकार चिकित्सकों के हक़ों और  सुरक्षा को लेकर चिंतित है। इसी कारण ही आज बड़े आयोजन किए जा रहे हैं तो वहीं भिवानी के सरकारी अस्पताल में डाक्टर्स की कमी बारे पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मामला सरकार के संज्ञान में डाल दिया गया हैय़  विधायक ने भी कहा कि चिकित्सकों की कमी को जल्द से जल्द पूरा करवाए जाने के लिए भी सरकार को लिखा गया है।

IMA के ज़िला प्रधान डॉक्टर रणवीर पंडाल व प्रदेश उपाध्यक्ष डॉक्टर कर्ण पूनिया ने भी डॉक्टरों पर हो रहे हमलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पहली बार किसी सरकार ने डॉक्टरों की सुध ली है। वहीं सामान्य अस्पताल में मैगा रक्तदान शिविर के आयोजन के साथ-साथ भिवानी में छात्राओं के सबसे बड़े स्कूल राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं की रक्त जांच की व आवश्यक टिप्स देते हुए स्वास्थ्य के प्रति जागृत किया गया। छात्राओं का कहना था कि ऐसे कार्यक्रम निरंतर होते रहें तो उन्हें सेहत के प्रति जानकारी मिल सकती है। बहरहाल जहां आयोजन को प्रदेश स्तर पर सराहा जा रहा है वहीं दूसरी ओर चिकित्सक भी खासे उत्साहित दिखाई दिए तो रक्तदाताओं व छात्राओं में भी जोश देखा गया।