भारत-पाक सीमा पर कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, 2700 करोड़ की हेरोइन की बरामद

ख़बरें अभी तक। भारत पाक सरहद आईसीपी पर कस्टम विभाग ने पाकिस्तान से आये नमक के ट्रक में 532 किलो हेरोइन बरामद कर बड़ी सफलता हासिल की है। हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय मार्किट में कीमत 2700 करोड़ रुपये है। कस्टम विभाग के आला अधिकारियों के मुताबिक 29 तारीख को पाकिस्तान से आईसीपी पर एक ट्रक जिसमे नमक था वह भारत पहुंचा था। जिसमे ये सब बरामद हुआ कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इतनी बड़ी खेप कभी भी नही पकड़ी गई और ये कस्टम विभाग के अधिकारियों की बड़ी सफलता है।

भारत पाक सरहद आईसीपी पर उस समय कस्टम विभाग को बड़ी सफलता मिली जब कस्टम अधिकारियों ने पाकिस्तान से आये एक ट्रक में 532 किलो हेरोइन और 52 किलो नशीला पाउडर बरामद किया। ये 26 तारीख को ट्रक आया था। कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक शक होने पर जब चेक किया तो 14 बैग हेरोइन के मिले सैम्पल चेक करवाने के बाद ये सारा हेरोइन बरामद किया गया। जांच में जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा के सम्बंध इस हेरोइन में सामने आया है और जम्मू-कश्मीर पुलिस की मदद से तारिक अहमद को गिफ्तार किया गया है।

कस्टम अधिकारियों के मुताबिक जिसने नमक मंगवाया था वह कनिष्क एंटर प्रिंसेस दुवारा मंगवाया गया था। उसके मालिक गुरपिंदर को भी गिरफ्तार किया गया है उससे भी जांच की जा रही है।

कस्टम कमिश्नर के मुताबिक इस ट्रक में नमक के 600 बैग थे जिसमें हेरोइन के बैग बरामद हुए उनका कहना है कि वह सभी ट्रक को पूरी तरह से चेक करते है और पाकिस्तान से आये ट्रक यहां पर माल उतार कर  वापिस पाकिस्तान चले जाते है।

दीपक कुमार के मुताबिक इससे पहले 2011 में 100 किलो हेरोइन पकड़ी गई थी जो रेल के जरिये आयी थी और इस बॉर्डर से ये सबसे बड़ी खेप है जो भारत पहुंची है और पकड़ा गया तारिक अहमद एक व्यापारी है वह उससे भी जांच कर रहे है।