ऋषिकेश: गंगा में डूबे तीन पर्यटक, एक का शव बरामद, दो की तलाश जारी

ख़बरें अभी तक : उत्तराखंड के शिवपुरी राफ्टिंग जोन में गंगा में डूबने से तीन पर्यटकों की मौत हो गई है। पर्यटक अपने साथियों के साथ गुजरात से ऋषिकेश घूमने के लिए आए थे। सूचना मिलते ही पुलिस और SDRF की टीम मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लेते हुए छानबीन शुरु की। बता दें कि पुलिस और SDRF की टीम ने एक युवक का शव बरामद किया है। वहीं, दो युवकों की तलाश अब भी जारी है।

पुलिस ने बताया कि गुजरात से 15 युवकों का ग्रुप 18 जून को चार धाम यात्रा के लिए निकला था। शिवपुरी पहुंच कर यहां राफ्टिंग के बाद एक युवक फेनिल ठक्कर जिसकी उम्र करीब 22 वर्ष बताई जा रही है, गंगा में नहाने चला गया। बता दें कि राफ्टिंग गाइड ने युवक को चेतावनी भी दी थी कि वो गंगा किनारे न जाए क्योंकि गंगा में पानी बढ़ा हुआ है।  गाइड की बात को नजर अंदाज करते हुए युवक नहाने के लिए गंगा में उतरा, इस बीच अचानक युवक का पैर फिसला और वह तेज बहाव में गंगा में बह गया।

मौके पर मौजूद उसके साथी कुणाल कोसाड़ी और जेनिश पटेल ने उसे बचाने की कोशिश में गंगा में छलांग लगा दी। जिसके बाद दोनों गंगा के तेज बहाव में लापता हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। युवकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। एनडीआरएफ के साथ मिलकर रेस्क्यू आपरेशन चलाया। कुछ देर बाद एक युवक का शव बरामद कर लिया गया, लेकिन अभी भो दो युवक लापता हैं। डूबे युवकों की तलाश में फिर से रेस्क्यू शुरू किया जाएगा।