Kia Seltos SUV इस दिन होगी भारत में लॉन्च, जानिए इसकी अनुमानित कीमत

खबरें अभी तक। आखिरकार  Kia Seltos SUV भारत में 22 अगस्त, 2019 को लॉन्च होने को तैयार है। बीते समय मे ही कंपनी ने इसका वर्ल्ड प्रीमियर किया है।  Kia Seltos ऑटो एक्सपो 2018 में पेश हुई SP2i कॉन्सेप्ट  बेस्ड है। वहीं यह भारत में Hyundai Creta, Tata Harrier और हाल ही में लॉन्च हुई MG Hector को कड़ी टक्कर देने के लिए पुरी तरह तैयार है।

Kia Seltos दो ट्रिम लाइन विकल्प – स्टैंडर्ड और GT लाइन में उपलब्ध कराई जाएगी और यह BS6 अनुरूप इंजन के साथ बाजार में उतारी जाएगी। कंपनी इसमें एक 1.4 लीटर टर्बो GDI पेट्रोल और एक 1.5 लीटर डीजल इंजन भी देगी। इसमें एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जा सकता है। साथ ही CVT और 7-Speed ​​Dual Clutch Transmission Petrol Models में शामिल हो सकते है। दूसरी ओर, डीजल ट्रिम में 6-स्पीड मैनुअल या एक 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी एड किया जा सकता है।

अगर बात करें इसके फीचर्स की तो Kia Seltos में ब्रांड की सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल के साथ क्रोम की सराउंडिंग दी गई है।इतना ही नही बल्कि  यहां L-शेप्ड LED हेडलैंप्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स इसका लुक बेहद खास बनाती है। इस एसयूवी में एक मस्कुलर बम्पर के साथ LED DRLs दिया गया है जो क्रोम बेजेल्स के साथ उपलब्ध है।साथ ही  इसमें एक चौड़ा सेंट्रल एयरडैम और सिल्वर स्किड प्लेट दी गई है। टॉप-एंड मॉडल के तौर पर कार में नए डायमंड कट एलॉय व्हील्स के सात शार्क-फिन एंटेना और सिल्वर रूफ रेल्स दिया जा रहा है। रियर फीचर्स में कंपनी ने शार्प-लुक वाले LED टेललैंप्स और एक चौड़ा रियर बम्पर दिया गया है।

फीचर्स तो इसके बेहद खास है ही यह आपको Seltos कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ मिलेगी।  जिसे Kia UVO कह रही है और इसमें सेगमेंट का पहला 10.25 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। यह एसयूवी Bose के 8-स्पीकर वाले साउंड सिस्टम के साथ उपलब्ध होगी। इसमें 360-डिग्री सराउंड कैमरा दिया जाने की संभावना  है।वहीं इसमें इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए 7-इंच की कलर TFT यूनिट दी जा सकती है। UVO के जरिए फोन से कार के इग्निशन और AC कंट्रोल जैसी कई चीजें आसानी से कर सकते हैं। सेफ्टी फीचर्स की बताएम तो कार में 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ESC, HAC, VSM और एडवांस्ड हाई स्ट्रेंथ स्टील (AHSS) दिए गए है। कीमत की बात करें तो  भारतीय बाजार में इसकी अनुमानित कीमत 11 से 18 लाख रुपये के बीच बताई जा रही  है।