सरकार ने काटी इनामी राशि तो भड़के खिलाड़ी, सरकार पर उठाए सवाल, देखिए

 

हरियाणा सरकार की खेल नीति से हरियाणा के खिलाड़ी खुश नहीं हैं और अब खिलाड़ी आवाज उठाने लगे हैं। रेसलर बजरंग पूनिया ने हरियाणा सरकार की तरफ से पिछले दिनों एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स के मेडलिस्ट खिलाड़ियों की प्राइज मनी में की गई कटौती पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होने कहा कि सरकार को समारोह करके सम्मानित करना चाहिए था, लेकिन सरकार ने सीधा अकाउंट में 3 करोड़ की बजाय 2.25 करोड़ डाले हैं। 75 लाख रुपए काट लिए जाना गलत है।हमारा इस पर पूरा हक है।

बजरंग ने कहा कि सभी खिलाड़ी इसका विरोध कर रहे हैं। जल्द ही स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के उच्च अधिकारियों के साथ मिलकर मामला उठाया जाएगा। उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा है कि खिलाड़ी जब देश के लिए मैडल लाता है, वह देश की जीत होती है। यह एक दिन की मेहनत से नहीं पूरे जीवन की तपस्या से प्राप्त होता है। खिलाड़ियों को मिलने वाली राशि में कटौती करके उनके मानसिकता और आत्मसम्मान पे ठेस न पहुंचाए। मेरी सरकार से विनती है कि इस निर्णय पर फिर से विचार करे।

2014 राष्ट्रमण्डल खेल की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगट ने लिखा है कि प्रिय सर लगता है जब आज से पाँच साल पहले आप लोग आए थे तो यह क़सम ख़ाके आए थे हरियाणा में ना तो खिलाड़ी छोड़ने हैं ना ही उनका मान- सम्मान। चाहे वो खिलाड़ी छोटा हो चाहे बड़ा हो, आज कोई भी खिलाड़ी आपकी पॉलिसी से ख़ुश नहीं है।

उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा है कि हर बार आप यहीं कोशिश में रहते हैं कैसे खिलाड़ियों को परेशान किया जाए।मैंने आज तक हरियाणा में खिलाड़ियों का इतना अपमान करने वाली सरकार नहीं देखी है। मैं पूछना चाहतीं हूँ आपसे आपने आज तक कितने खिलाड़ियों को प्राइज़ मनी और जॉब देने का काम किया है।