भारतीय रेलवे ने 2150 पदों पर निकाली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

ख़बरें अभी तक। भारतीय रेलवे ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। सेंट्रल रेलवे कुल 2150 पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। इसके तहत जूनियर इंजीनियर, कमर्शियल क्लर्क, प्वाइंटमैन, सीनियर सेक्शन इंजीनियर समेत अन्य पदों पर नियुक्‍तियां की जाएगी। उम्मीदवार समय सीमा से पहले पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

जूनियर इंजीनियर में 86 पदों पर भर्तियां निकली है और कमर्शियल क्लर्क में 72 सीटों पर तो प्वाइंटमैन की 385 सीटें, लैब अटेंडेंट की 09 सीटें, सीनियर सेक्शरन इंजीनियर के लिए 11 सीटें, ट्रैक मेंटेनर के लिए 109 सीटें और वहीं तकनीशियन के लिए 08 पदों पर भर्तियां निकली है। बता दें कि इन पदों पर मुंबई के सेंट्रल रेलवे में काम कर चुके पूर्व कर्मचारी भी आवेदन कर सकते हैं।

लेकिन ये कर्मचारी केवल महीने की सैलरी के हकदार होंगे यानी कि सेवानिवृत्ति के समय उनके अंतिम वेतन, (यानी मूल + डीए) से पेंशन, सेवानिवृत्ति, किसी भी तरह की छुट्टी (जैसे सीएल, एपीएल, बीमार छुट्टी, आदि) के लिए ये योग्‍य नहीं होंगे। अभ्‍यर्थियों का सेलेक्‍शन लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 जुलाई है। इसके बाद कोई भी आवेदन स्‍वीकार नहीं किए जाएंगे।