जानिए आपके शहर में आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम

खबरें अभी तक। 20 जून यानि आज देश में पेट्रोल के दाम स्थिर रहे। लेकिन वहीं डीजल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। जैसा कि आप सभी जानते ही है कि सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने लगातार कई दिनों से देश की राजधानी समेत सभी महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को स्थिर रखा था। लेकिन आज डीजल के दामों को घटाया गया है। वहीं आज डीजल के दाम में गिरावट से लोगों को राहत मिली है। दिल्ली में टैक्स कम होने की वजह से पेट्रोल-डीजल की कीमत राज्य की राजधानियों और अन्य महानगरों के मुकाबले बेहद कम हैं।

इंडियन आयल की वेबसाइट के मुताबिक बताए तो  दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 69.93 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल की कीमत 6 पैसे कम होकर 63.78 रुपये प्रति लीटर हो चुकी है। बीते दिन की तुलना में  केवल डीजल के दामों में बदलाव किया गया है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 72.19 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल की कीमत 6 पैसे कम होकर 65.70 रुपये प्रति लीटर हो गई है, बुधवार की तुलना में सिर्फ डीजल की कीमतों में बदलाव हुआ है।

मुंबई में तो पेट्रोल की कीमत 75.63 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल की कीमत 6 पैसे कटौती के साथ 66.87 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है, बुधवार के मुकाबले डीजल की कीमत में बदलाव हुआ है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 72.64 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल की कीमत 6 पैसे कम होकर 67.46 रुपये प्रति लीटर हो गई है, बुधवार के मुकाबले डीजल सस्ता हुआ है।