हिमाचल: माँ और पत्नि को नहीं है ख़बर कि नहीं रहा उनका फौजी

ख़बरें अभी तक। हिमाचल के ऊना के सरोह गांव के रहने वाले अनिल कुमार जसवाल आतंकियों के खिलाफ एक ऑपरेशन में शामिल थे। इस दौरान अनिल बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। और मंगलवार सुबह उन्होंने जम्मू कश्मीर के सेना अस्‍पताल में दम तोड़ दिया। अनिल जेक रायफल का सिपाही थे। अनिल की दो साल पहले ही शादी हुई थी और जनवरी में उसके घर बेटे का जन्म हुआ था। शहीद अनिल कुमार छह साल पहले ही फौज में भर्ती हुए थे। बताया जा रहा है शहीद अनिल कुमार दो सप्ताह पहले ही छुट्टी काटकर ड्यूटी पर लौटा था।

वहीं कल शहीद अनिल की पार्थिव देह लाने में मंगलवार को मौसम आड़े आया है। श्रीनगर में मौसम खराब होने की वजह से जहाज उड़ान नहीं भर सका। चंडीगढ़ एयरपोर्ट से सड़क मार्ग द्वारा शहीद अनिल के पार्थिव देह को घर लाया जाएगा। वहीं आज (बुधवार) दोपहर को शहीद का पार्थिव देह ऊना पहुंचाया जाएगा। हालांकि, शहीद की पत्‍नी और मां को अभी तक अनिल की मौत की खबर नहीं दी गई है।

लोग शहीद के घर से कुछ दूरी पर एकत्र हो गए हैं। ग्रामीणों द्वारा अंतिम संस्‍कार की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा कि सिर्फ अनिल के पिता को ही बेटे के शहीद होने की जानकारी दी गई है। मां और पत्‍नी घायल अनिल के जल्‍द ठीक होने की दुआ मांग रही हैं। वहीं रिश्‍तेदार शहीद के घर पहुंचने शुरू हो गए हैं। लेकिन मां और पत्‍नी यही समझ रही हैं कि वे घायल अनिल का हाल-चाल जानने पहुंच रहे हैं।