निकाह के बाद प्रोटेक्शन मांगने आए प्रेमी जोड़े को कार सवारों ने पकड़ा

ख़बरें अभी तक। हरियाणा के यमुनानगर से लव जिहाद का मामला सामने आया है, जहां एक मुस्लिम युवक ने संघ कार्यकर्ता की बेटी से पिजौंर में निकाह किया और अब वे निकाह कर सोमवार को चंडीगढ़ आए और युवक-युवती को कार सवार संदिग्ध पकड़ कर ले गए। युवती के साथ आए युवक ने पुलिस को बताया कि लड़की को उसी के परिजन गाड़ी में बैठाकर ले गए है। सड़क पर मारपीट होने की सूचना पर पहुंची पुलिस युवक नबील को पकड़ थाने में लेकर गई। वहां पर नबील ने बताया कि वह एक युवती के साथ चंडीगढ़ आया था, जिसे उसके परिजन जबरन गाड़ी में घर लेकर गए। जबकि, युवक-युवती निकाह करने के बाद पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में पुलिस प्रोटेक्शन मांगने चंडीगढ़ आए थे।

पुलिस के अनुसार एक राहगीर ने सुबह 7.40 बजे सेक्टर-21-22 की सड़क पर मारपीट होने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को मारपीट मामले में शामिल एक युवक मिला। जिसको पुलिस टीम सेक्टर-19 थाना में ले जाकर पूछताछ कर लिखित में बयान दर्ज करवाया। उसने पुलिस को अपनी पहचान यमुनानगर, स्थित वार्ड नंबर 13 खुड्डा कॉलोनी निवासी 21 वर्षीय नबील बताया है। नबील ने बताया कि वह एक युवती के साथ चंडीगढ़ घूमने आया था।

जैसे ही सुबह करीब 7.30 बजे सेक्टर-21 स्थित एक पार्क के पास पहुंचा होगा कि अचानक हरियाणा नंबर की एक गाड़ी सामने आकर रूकी। उसको कुछ समझ में आता कि अचानक युवती के परिजन गाड़ी से बाहर आकर जबरन गाड़ी में उसे बैठाने लगे। जिसका उसने विरोध किया तो उसको धक्का देकर युवती को गाड़ी में बैठाकर निकल गए। युवक ने लिखकर दिया कि वह इस मामले में कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करना चाहता है।

वहीं पुलिस ने दावा किया है कि युवक नबील के पास किसी तरह का कोई दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में युवती की तरफ से पुलिस प्रोटेक्शन की याचिका लगी थी। उसने दस्तावेजों में अपनी जन्मतिथि 13 अगस्त 2000 व लड़के नबील की उम्र सात मार्च 1995 लिखवाई है। उनका निकाह दस जून को मौलाना शकील अहमद ने पिंजौर में करवाया गया है।

यह दस्तावेज भी हुमायैरा व नबील ने फोटो सहित दिए हैं। लड़की ने कोर्ट में दिए एफिडेविट में कहा है कि उसने धर्म परिवर्तन कर लिया है। कोर्ट में दिए दस्तावेजों में यह भी लिखा है कि लड़की व लड़का दोनों बालिग हैं और वह अपना भला बुरा अच्छी तरह से जानते हैं। इसके साथ ही इस तरह के मामलों में उत्तर प्रदेश की कोर्ट के फैसले का भी हवाला दिया गया है। जिसके बाद 17 जून की तारीख लगी थी।

वहीं युवती के पिता का कहना है कि साजिश के तहत उनकी बेटी को फंसाया गया है। वह संघ के प्रमुख सदस्य है। लव जिहाद के खिलाफ आंदोलन किए हैं। हमेशा दूसरों की मदद करने में उन्हें जेल तक काटनी पड़ी है। इसी वजह से उनकी बेटी को एक प्लानिंग के तहत निशाना बनाया गया है। संघ कार्यकर्ता की शिकायत पर नबील के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हुआ है।

एफिडेविट के अनुसार युवती के साथ नबील ने 10 जून को ही निकाह कर लिया। युवती का नाम भी बदलकर हुमायरा कर दिया गया। हाईकोर्ट में यह दस्तावेज देकर लड़की व लड़के ने प्रोटेक्शन की गुहार लगाई थी। अपनी अपील में युवती ने अपने परिजनों को पार्टी बनाया हैं। पुलिस प्रोटेक्शन के लिए तर्क देते हुए कहा है कि उन्होंने एसपी यमुनानगर व एसएचओ प्रताड़ित कर सकते हैं। उन्होंने पिता व मां से भी खतरा जताया है।

घटना के बाद युवती के पिता ने पुलिस पर आरोप लगाया था कि शाम के साढ़े आठ बजे उनकी बेटी घर से गायब हुई। वे तुरंत भाजपा नेता को साथ में लेकर हमीरा पुलिस चौकी में पहुंचे। उन्होंने पुलिस को कॉल डिटेल व बेटी तलाश की गुहार लगाई थी।

लेकिन पुलिस की तरफ से कार्रवाई की जगह सिर्फ आश्वासन ही मिला था। आरोप था कि पुलिस आरोपितों को लाभ पहुंचने के लिए सुस्ती दिखा रही थी। यदि पुलिस तत्काल कार्रवाई करती तो उनकी बेटी आसपास से ही मिल जाती। स्थानीय पुलिस से परेशान होकर अधिकारियों से संपर्क करना पड़ा। जिसके बाद एडीजीपी आलोक राय अपनी टीम के साथ पहुंचे थे।

यह है मामला – युवती के माता-पिता ने अपनी शिकायत में बताया कि 10 जून की सुबह उनकी 19 वर्षीय बेटी का घर से अपहरण कर लिया गया। जब वह घर पर पहुंचे तो उनकी बेटी घर पर नहीं मिली। उसे बहुत तलाश करने पर पता चला कि नबील, उसकी बहन नाबिया और उनके साथी परवेज, जावेद और ब्यूटीपार्लर में काम करने वाली लड़कियों ने उनकी बेटी को भगाने में सहयोग किया हैं।

आरोपितों ने उनकी बेटी से घर में चोरी भी करवाई। जिसमें छह-सात तोले के गहनें व 50 हजार रुपये कैश हैं। शक है कि नबील ने उनकी लड़की को अपने रिश्तेदारों व दोस्तों के आगे कही किसी गांव या दूसरे शहर में भेज दिया है। शिकायत के आधार पर प्राथमिक जांच के बाद हमीदा पुलिस ने मामले में 366, 120 बी, 379 के तहत केस दर्ज कर लिया था।

सेक्टर-21-22 की सड़क पर सुबह मारपीट होने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने यमुनानगर स्थित वार्ड नंबर 13 खुड्डा कॉलोनी निवासी 21 वर्षीय नबील को पकड़ा था। नबील ने बताया कि वह एक युवती के साथ चंडीगढ़ आया था, जिसे उसके परिजन जबरन गाड़ी में बैठाकर ले गए। चंडीगढ़ पुलिस को हरियाणा पुलिस की तरफ से जानकारी नहीं मिली थी।