हमीरपुर पुलिस से बदतमीजी करना पड़ेगा महंगा, ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को दिए 40 बॉडी बोन कैमरा

ख़बरें अभी तक।  हमीरपुर पुलिस के साथ बदतमीजी करना अब लोगों को बहुत महंगा पडेगा क्योंकि चालान प्रक्रिया के दौरान और यातायात व्यवस्था दुरूस्त करवाने के लिए कई बार ट्रैफिक कर्मियों को लोगों के कोप का भाजन बनना पडता था। गलती वाहन चालक की होने के बावजूद भी पुलिस कर्मी कुछ नहीं कर पाता था। लेकिन अब पुलिस के पास 40 बॉडी बोन कैमरा पहुंच गए है। जिन्हें लगाकर हर वक्त ट्रैफिक कर्मी पैनी नजर रखेगा।

बता दें कि हिमाचल पुलिस भी अब विकसित देशों की पुलिस पैट्रोलिंग की तरज पर अब चैकिंग के दौरान होने वाली घटनाओं को कैमरे में कैद करेगी। ताकि न केवल पुलिस कर्मिंयों के साथ होने वाली बदतमीजी की घटनाओं और आम जनता द्वारा पुलिस कर्मियों पर लगाए जाने वाले आरोपों की सही जांच की जा सके। पुलिस विभाग ने अब चैकिंग के समय बॉडी बोन कैमरा लगाना शुरू कर दिया है। इन कैमरों के माध्यम से अब दूर दराज क्षेत्र में पैट्रोलिंग कर रहे पुलिस कर्मी की हर गतिविधि पर कंट्रोल रूम के माध्यम से भी नजर रहेगी।

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ने बताया कि बार बार पुलिस के साथ हो रही बदमीजी के चलते अब पुलिस ट्रैफिक का जिम्मा संभाले हुए जवानों को बॉडी बोन कैमरा लगाए गए है। जिनका कंट्रोल पुलिस हेडक्वाटर पर रहेगा और हर समयकी नजर रखी जाएगी।