देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल का कुल्लू में भी दिखा असर, डॉक्टरों ने निकाली रोष रैली

ख़बरें अभी तक। देशभर में डॉक्टरों पर बढ़ रहे हमले के विरोध में जिला कुल्लू में भी जिला कुल्लू चिकित्सक संघ द्वारा रोष रैली का आयोजन किया गया। वहीं सभी डॉक्टरों द्वारा अपने अस्पताल व क्लीनिक में भी हड़ताल रखी गई।

जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में भी डॉक्टरों ने काले बिल्ले लगाकर अपना रोष प्रकट किया वहीं सरकार से मांग रखी कि डॉक्टरों के सुरक्षा के लिए कड़ा कानून बनाया जाए ताकि डॉक्टर भयमुक्त वातावरण में मरीजों का इलाज कर सकें।

कुल्लू में आयोजित रोष प्रदर्शन में भाग लेने पहुंचे डॉ ओमपाल ने कहा कि बंगाल में भी डॉक्टर पर एक भीड़ ने हमला कर दिया। जिससे उनकी हालत काफी खराब बनी रही वहीं प्रदेश में भी बीते दिन मंडी जिला में एक डॉक्टर पर हमला किया गया और अभद्र व्यवहार किया गया। जिससे देशभर के डॉक्टर में काफी रोष बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि डॉक्टर मरीज की सेवा में अस्पताल में कार्य कर रहे हैं। लेकिन अगर बार-बार उनके ऊपर इस तरह के हमले होते रहेंगे तो वह कैसे मरीज की जान को सुरक्षित रख पाएंगे। वहीं अभिलाषा ने बताया कि जब भी मरीज अस्पताल में आता है तो दिन रात उसे बचाने की कोशिश में जुटा रहता है।

वहीं डॉक्टर के आने के बाद मरीज के तीमारदार भी महसूस करते हैं उन्हें लगता है कि अब मरीज ठीक हो जाएगा। लेकिन अगर किसी मामले को लेकर के साथ मारपीट की जाए तो वह कैसे मरीज का इलाज कर पाएंगे ऐसे में सरकार से मांग है कि डॉक्टर पर हमला करने वालों के विरुद्ध कड़े से कड़ा कानून पारित किया जाए।