भारत को लगा एक और झटका, शिखर धवन के बाद अब ये खिलाड़ी चोट के कारण हुआ बाहर

भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में 7वीं बार हरा दिया। भुवनेश्वर कुमार की चोट से भारत को बड़ा झटका लगा है। उनको 2 से 3 मैच के लिए आराम दिया गया है। उनकी जगह मोहम्मद शमी को खिलाया जाएगा। रविवार को यहां विश्व कप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।

बीसीसीआई की मीडिया टीम के अनुसार भुवनेश्वर के बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया जिससे उन्हें 2.4 ओवर के बाद मैदान छोड़कर जाना पड़ा। उन्होंने 2.4 ओवर में 8 रन दिये थे। उनकी जगह विजय शंकर ने गेंदबाजी की थी। विराट कोहली ने बताया कि आगे आने वाले मैचों के लिए भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद शमी को उतारा जाएगा। पाकिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी को आराम दिया गया था।

विराट कोहली ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बताया भुवी की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। वो 2 या फिर शायद 3 मैच के लिए बाहर किया जा सकता है। लेकिन टूर्नामेंट के आगे के मुकाबलों के लिए वो उपलब्ध रहेंगे। वो टीम इंडिया के लिए काफी जरूरी हैं। विराट कोहली ने कहा मोहम्मद शमी आगे के मुकाबलों के लिए तैयार हैं। वे अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ मौजूद रहेंगे।

बता दें, अंगूठे की चोट के कारण शिखर धवन को बाहर कर दिया गया है। वो भी 3 मैच के लिए बाहर हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंद लगने से उनके अंगूठे में फ्रैक्चर आ गया था। शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार दोनों ही टीम इंडिया के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, दोनों के बाहर जाने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।