जानिए आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम

खबरें अभी तक। 17 जून को देश में पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट दर्ज की गई है। देश की राजधानी सहित सभी महानगरों में पेट्रोल लगातार कई दिनों से काफी सस्ता हुआ है। इसी के चलते लोगों को बहुत राहत मिली है। जैसा कि आप सभी जानते है कि देश में सरकारी तेल विपणन कंपनियां लगातार काफी दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों को घटा रही हैं। वहीं आज पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। अब हम आपको बता दे कि दिल्ली में टैक्स कम होने की वजह से पेट्रोल-डीजल की कीमत राज्य की राजधानियों और अन्य महानगरों की तुलना में काफी कम हैं।

इंडियन आयल की वेबसाइट के मुताबिक  देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 69.93 रुपये प्रति लीटर है तो वहीं वहीं डीजल 63.84 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, रविवार की तुलना में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। कोलकाता की बात की जाए तो यहां पेट्रोल 72.19 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 65.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बीते दिन के मुकाबले पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

साथ ही मुंबई में पेट्रोल 75.63 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल की कीमत 66.93 रुपये प्रति लीटर है, रविवार की तुलना में पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुए है। अगर बात करें चेन्नई की तो यहां पेट्रोल 72.64 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 67.52 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है। ठीव वैसे ही देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा और गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ है। नोएडा में कीमत कम होकर पेट्रोल 69.94 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 63.32 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है। गुरुग्राम में भी कीमत कम होकर पेट्रोल 70.46 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 63.42 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है।