Redmi के स्मार्टफोन में जल्द ही दिया जा सकता है, Samsung का 64 मेगापिक्सल सेंसर

खबरें अभी तक। बीते दिनों Xiaomi Redmi ने 48MP कैमरे वाले सबसे सस्ते स्मार्टफोन Redmi Note 7 Pro लॉन्च किया है। वहीं अब कंपनी 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन लॉन्च करने की ओर विचार कर रही है। जी हां,  Redmi के अगले स्मार्टफोन में Samsung का 64 मेगापिक्सल वाला सेंसर देखने को मिल सकता है। बता दें कि Samsung ने इस 64 मेगापिक्सल वाले कैमरा सेंसर को पिछले महीने पेश किया था। वहीं अब कहा जा रहा है कि इसी साल Samsung के इस 64 मेगापिक्सल वाले सेंसर को बाजार पर उतारा जाएगा।

चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर लीक एक तस्वीर के अनुसार, Samsung अपने अगले Galaxy A सीरीज के स्मार्टफोन और Redmi के अगले स्मार्टफोन में इस सेंसर का यूज करेगा। वहीं इस 64 मेगापिक्सल के ISOCELL सेंसर की मदद से 16 मेगापिक्सल की तस्वीर क्लिक कर सकते है। Samsung के Tetracell तकनीक के माध्यम से बेहतर लो लाइट तस्वीर ली जा सकती है।

यह 64 मेगापिक्सल वाला सेंसर 100db रियल टाइम HDR सपोर्टिव हो सकता है। जिसकी वजह से यूजर्स 1080p का सुपर PD PDAF स्लो मोशन वीडियो शूट कर पाएंगे।कुछ पहले इस 64 मेगापिक्सल वाले सेंसर के बारे में अफवाह यह आई थी कि Samsung Galaxy A70 में इस सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन बता दें कि Samsung Galaxy A70 को 32 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी अपने Galaxy A सीरीज के अगले स्मार्टफोन Samsung Galaxy A70S को इस 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च कर सकती है। साथ ही अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि Redmi के किस स्मार्टफोन में इस सेंसर का इस्तेमाल होगा।