सीएम जयराम के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल ने आईस-स्केटिंग के निदेशक विश्वाराज जडेजा से की मुलाकात

ख़बरें अभी तक।  मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में राज्य सरकार के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमण्डल ने शनिवार सायं नीदरलैंड के एमस्टरडैम में आईस-स्केटिंग और आईस वर्ल्ड के निदेशक विश्वराज जडेजा से भेंट की और शिमला आईस-स्केटिंग रिंक के विकास की संभावनाओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि परियोजना को पारदर्शी बोली प्रक्रिया के माध्यम से सरकारी एवं निजी सहभागिता (पीपीपी) पर विकसित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि शिमला को वर्ष भर राष्ट्रीय और अन्तराष्ट्रीय आईस-स्केटिंग स्पर्धाओं की मेजबानी करने और पर्यटन को बड़े स्तर पर बढ़ावा देने के लिए सक्षम बनाया जाएगा।

इसके उपरांत, उन्होंने टाकारा बायो आईएनसी के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और हिमाचल प्रदेश में बायोटैक क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की। टाकारा बायो आईएनसी ने राज्य में निवेश पर गहरी रूचि दिखाई। उन्होंने कहा कि इस तरह की सुविधाएं खाद्य प्रसंस्करण के लिए उत्पादों की गुणवत्ता नियंत्रण को सुनिश्चित करेगी।

उन्होंने प्रसंस्करण के लिए बड़ी कम्पनियों को आपूर्ति के लिए आलू और फलों के भंडारण पर चर्चा करने के लिए ओमिनीवेंट के सदस्यों से भी भेंट की। ओमिनीवेंट हिमाचल प्रदेश में पहले से मौजूद हैं और वह सफल भंडारण के लिए प्रौद्योगिकियों का विस्तार करना चाहता है।