‘7वीं स्ट्राइक’ के लिए भारत है तैयार, आज देखे भारत और पाकिस्तान का टक्कर

ख़बरे अभी तक। भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में आज 3:00 बजे होने वाले महामुकाबले पर बारिश के साये के बावजूद रोमांच अपने चरम पर है. क्रिकेटप्रेमियों के लिए किसी आम मुकाबले से हटकर खास दर्जा पाने वाले इस मैच में विराट एंड कंपनी ‘7वीं स्ट्राइक’ के लिए तैयार है. भारत-पाक के बीच क्रिकेट मुकाबला विश्व कप का हो या फिर कोई और मैच, यह कुछ इस तरह का होता है कि प्रशंसक मैच के नतीजे के हिसाब से नायक और विलेन बना लेते हैं जो ताउम्र बरकरार रहते हैं.

Related image

प्रशंसकों के लिए यह मैच कितना अहम है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वे ब्लैक में भी ज्यादा दाम में टिकट खरीदने को तैयार हैं जबकि मौसम उनका जायजा बिगाड़ सकता है.भारत ने अभी तक विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सभी छह मैचों में जीत हासिल की है जो एकतरफा रहे.

Related image

लेकिन इस मैच की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद आमिर का स्पैल निश्चित रूप से उनकी टीम के लिए काफी अहम होगा. पर रोहित और कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है. तक मौजूदा विश्व कप में भी शानदार फोर्म में चल रहे है. भारत के मध्यक्रम को भी मैच में अपनी महत्तवपुर्ण भूमिका अदा करनी होगी. भारत का शीर्ष क्रम मजबूत है लेकिन नंबर चार का बल्लेबाजी क्रम म्यूजिकल चेयर बना हुआ है. ऐसे में अनुभवी दिनेश कार्तिक को तरजीह दी जा सकती है.

Image result for virat kohli ROHIT

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के कौशल के सामने भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक की परीक्षा होगी. वहीं भारत के लिए गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अगुआई में भारतीय आक्रमण भी पाक के बल्लेबाजों को मुश्किल में डालने के लिए तैयार है.पाकिस्तान के लिए सरफराज अहमद,इमाम-उल-हक और फोर्म में चल रहे फखर जमान को साथ आजम भारतीय गेंदबाजो की परिक्षा ले सकते है.