रेप पीड़िता लड़की FIR दर्ज कराने के लिए सरकारी दफ्तरों के काट रही चक्कर

ख़बरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में रेप पीड़िता लड़की आरोपी युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए दो माह से सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही है। लेकिन पुलिस है कि उसकी एक नहीं सुन रही है और ना ही कोई कार्रवाई कर रही है। जबकि लड़की न्याय पाने के लिए जिले के आलाधिकारियों के साथ ही आई डीआईजी को भी पत्र भेजकर न्याय की मांग कर रही है। हालांकि पीड़िता लड़की और उसके पिता को जैसे ही जानकारी मिली कि आज प्रमुख सचिव दौरे पर है पीड़िता लड़की और उसके पिता प्रमुख सचिव से भी मिलकर उनको प्रार्थना पत्र देते हुए घटना की पूरी आपबीती को सुनाया तो प्रमुख सचिव ने मामले में तत्काल जिलाधिकारी को निर्देश दिया जांच कर एफआईआर दर्ज करा कर कार्रवाई करने का काम करे।

पीड़िता लड़की का कहना है कि दो माह पहले वह सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र पर सिलाई सिखने जा रही थी कि उसके गांव का रहने वाला एक युवक उसको जबरन अगवा कर ले गया और उसके साथ कई दिनों तक गलत काम करता रहा है। उसके साथ उसके दो और साथी थे जो उसकी मदद कर रहे थे। किसी तरह से कई दिनों बाद वह आरोपी युवक के चंगुल से भागकर घर पहुंची तो घटना की पूरी आपबीती अपने परिजनों को सुनाया तो पिता ने मामले में एफआईआर दर्ज कराने के लिए स्थानीय चौकी पर पहुंच कर घटना की जानकारी दरोगा को दी।

लेकिन दरोगा ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की और सिर्फ हीलाहवाली करता रहा। पहले तो उसने चुनाव का बहाना बना कर कोई कार्रवाई नहीं की, और चुनाव के खत्म होने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पीड़ित परिवार वालों ने पुलिस महकमें के सभी आलाधिकारियों को प्रार्थना पत्र भेज कर न्याय की गुहार लगाई, लेकिन कही से कोई सुनवाई नहीं हुई।

पीड़ित लड़की के पिता को आज जिले में प्रमुख सचिव जितेन्द्र कुमार के दौरे के बारे में जानकारी हुई तो वह अपनी बेटी को लेकर प्रमुख सचिव के पास पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी दी। और न्याय की गुहार लगाई तो प्रमुख सचिव ने तत्काल मामले की गम्भीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी को निर्देश देने का काम किया तत्काल मामले की जांच कराये और अगर प्रकरण सही होता है तो तुरन्त एफआईआर को दर्ज करा कर आरोपी को गिरफ्तार करने काम करे।

पीड़ित परिवार के मुताबिक आरोपी युवक राजकुमार उनके गांव का ही रहने वाला है और वह दबंग किस्म का है। और घटना के बाद से वह फरार चल रहा है। मामले में प्रुमख सचिव जितेन्द्र कुमार ने कहा कि पीड़ित लड़की और उसके पिता के द्वारा प्रकरण के बारे में जानकारी दे दी है। जिसके बारे में मेरे द्वारा जांच के निर्देश दिए गए है। प्रकरण की जांच कर एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।