रूट के आगे ढ़ेर कैरेबियाई आंधी, इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीता मैच

ख़बरे अभी तक। कल वर्ल्ड कप-2019 में साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर मेजबान इंग्लैंड का सामना हुआ ‘कैरेबियाई’ नाम के मशहूर वेस्टइंडीज से. विस्फोटक बल्लेबाजी से सजी कैरेबियाई टीम महज 212 रनो पर ही ढ़ेर हो गई. जबाब में रूट के शानदार नाबाद 100 रन की पारी ने इंग्लैंड को 8 विकेट से जीत दिला दी. इस एकतरफा जीत के साथ ही मेजबान इंग्लैंड पॉइंट्स टेबल में दूसरे क्रम पर पहुंच गई है.

Related image

मैच में पहले इंग्लैंड ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला लिया और इंग्लैंड के गेंदबाजो मे शुरूआत से ही ऐसा समा बंधा की. बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज के टीम की शुरूआत ही खराब रही एविन लुईस(2) रन ही बनाकर चलते बने. तो टीम के 50 पार करते ही क्रिस गेल(36) तो वही शाई होप(11) आउट हो गए. लेकिन वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन और शिमरोन हेटिमर की जोड़ी ने टीम को 150 के करीब ले गई. पर निकोलस पूरन(63) और शिमरोन हेटिमर(39) के आउट होते ही पुरी टीम 44 ओवर में ही 212 रन पर ही ढ़ेर हो गई. आंद्रे रसेल ने जरूर 21 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर-मार्क वुड ने 3-3 विकेट और जो रूट ने 2 विकेट लिए.

Related image

वेस्टइंडीज को यह मुकाबला जीतने के लिए शुरुआती विकेट की तलाश थी, लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने शानदार शुरुआत दिलाई.दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी हुई. आखिरकार 14.4 ओवर्स में शैनन गैब्रिएल ने बेयरस्टो को 45 रन के स्कोर आउट किया. इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने सभी को चौंकाते हुए तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को तीसरे क्रम बल्लेबाजी के लिए भेजा. यहां से जो रूट ने क्रिस वोक्स के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की. इस बीच वोक्स 40 रन के स्कोर पर गैब्रिएल के दूसरे शिकार बने. नए बल्लेबाज बेन स्टोक्स के साथ मिलकर रूट ने टीम को जीत तक पहुंचाया. ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ जो रूट के ऑलराउंड खेल जिसमें 2 विकेट और उनकी शतकीय पारी शामिल है. जिसमे रूट ने 11 चौके की मदद से 94 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाए.