प्रेम-प्रसंग मामले में बेटे की जगह माता-पिता को ठहराया दोषी

ख़बरें अभी तक। बिहार में माँ-बाप को अपने बच्चे की करतूत की सजा भूगतनी पड़ी। मामला रामगढ़ थाना के सराय का है जहां प्रेम-प्रसंग के मामले में बेटे की जगह माता-पिता को ही दोषी ठहराकर इसकी सजा दे दी। जिसमें दोनों को पहले पेड़ से बांधा गया फिर उनके साथ मारपीट की गई। बुजुर्ग दंपती के साथ घंटों तक मारपीट होती रही और गांववाले तमाशबीन बने रहे। इसमें महिला का एक हाथ टूट गया है।

वहीं खबर सामने आने के बाद इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बता दें कि एक शख्स का बेटा गांव के ही एक लड़की से दिल लगा बैठा। प्रेमिका की दूसरे जगह शादी होने के बावजूद दोनों का प्रेम प्रसंग चलता रहा। फिर एक दिन लड़का अपनी प्रेमिका को ससुराल से लेकर फरार हो गया। इस घटना के बाद लड़की के घरवालों ने पंचायत लगा कर लड़के के माता-पिता को पेड़ में बाध दिया।

इसके बाद गांव के लोगों ने कई घंटों तक बुजुर्ग दम्पती के साथ मारपीट की। हालांकि बाद में गांव के ही कुछ बुजुर्ग लोगों ने समझा कर मामले को शांत करवाया। दरअसल ये सब लड़की वालों और उनके परिजनों की शह पर किया गया। लड़की के घरवालों का कहना था कि मेरी बेटी को अपने लड़के के साथ बुलाओ नहीं तो दोनों को जान से मार देंगे। बहरहाल इस घटना के बाद पीड़ित दम्पती ने थाने में 6 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने सभी 6 नामजदों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और फिलहाल मामले कि जांच में जुटी हुई है।