आज विश्व कप -2019 में किसका खुलेगा जीत का खाता, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टक्कर

ख़बरे अभी तक । कार्डिफ के सोफिया ग्राउंड पर आज साउथ अफ्रीका का मुकाबला अफगानिस्तान से. यह मैच भारतीय समयानुसार 6:00 बजे से खेला जाएगा. आज अपने खराब शुरुआत को भुलाकर दोनो टीमे नई शुरूआत करना चाहेगी और इस मैच में दोनों टीमें जीत का खाता खोलना चाहेंगी. क्योकि जहां अफगानिस्तान की टीम अभी तक अपने तीनों मैच हारी है तो साउथ अफ्रीका को भी अपने 4 में से 3 मैचो में हार तो 1 मैच टाई रहा. दोनों टीम की चींताओ की बात करे तो जो चिंता साउथ अफ्रीका की है वही अफगानिस्तान की भी है.

Image result for SA VS AFG

अफगानिस्तान इस विश्व कप में ‘छुपे रुस्तम’ का तमगा लेकर आई है लेकिन उलटफेर के लिए मशहूर इस टीम ने अभी तक एक भी जीत हासिल नहीं की है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ हालांकि उलटफेर की संभावनाएं जताई जा रही हैं. दोनो टीमो में जहां साउथ अफ्रीका की अनुभवहीन बल्लेबाजी है तो अफगानिस्तान को पास बेहतरीन गेंदबाजी. राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान की स्पिन तिगड़ी के साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों पर हावी हो सकती है.

Image result for SA VS AFG

लेकिन अफगानिस्तान की इस तिकड़ी के लिए खतरा हो सकते है कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डी कॉक की जोड़ी. जो तेज रन बनाने के साथ-साथ बड़ा स्कोर खड़ कर सकती है. वही अफगानिस्तान के बल्लेबाजो को रबादा का सामना करना होगा. नूर अली जादरान, हसमातुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जाजई उनके मुख्य कड़ी है. रबादा की तेजी के अलावा अफगान खिलाड़ियों को इमरान ताहिर की फिरकी से भी बचना होगा. अफगानिस्तान के लिए एक अच्छी बात यह है कि उसे डेल स्टेन और लुंगी नगिदी से राहत मिली है. यह दोनों चोटिल हैं, लेकिन रबादा अकेले भी अफगानिस्तान की बल्लेबाजी को समटेने का दम रखते हैं.