क्या नहीं होगा भारत और पाकिस्तान का मैच,

ख़बरे अभी तक। रविवार 16 जून को भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले का इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों के लिए मौसम के लिहाज से निराश करने वाली खबर है. रिपोर्ट की माने तो रविवार को मैच के दौरान बारिश हो सकती है. इससे पहले गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड का मैच भी बारिश की वजह से नहीं हो सका. फिर से रविवार को करीब-करीब दिनभर बारिश होने की संभावना है. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का इंतजार करोड़ों क्रिकेट फैन्स को होता है यह मैच भारत और पाकिस्तान के फैन्स के लिए महज मैच नही है यह उनके लिए युद्ध जैसा होता है. आप को TV ADS MAUKA-MAUKA के द्नारा एक-दुसरे पर वार-पलटवार तो देखा ही होगा.

Related image

लेकिन विश्वकप 2019 के अभी सिर्फ 19 मैच हुए हैं. यानि सिर्फ लगभग 15 दिन का टूर्नामेंट में बीता है बारिश ने अब तक 4 मैच धो दिए हैं. बीते दिन नॉटिंघम में भारत और न्यूज़ीलैंड का मैच पूरी तरह से धुलने के बाद आईसीसी की आलोचना भी की जा रही है. लेकिन अब तक जो हुआ सो हुआ, लेकिन अब 150 करोड़ से ज्यादा आबादी के सामने बड़ा सवाल ये है कि विश्वकप में 16 जून को होने वाला मैच होगा या नहीं. यानि कि वो मैच जिस पर सिर्फ एशिया के ही दो देशों की नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट की नज़रें भी लगी हुई हैं.

Image result for IND VS PAK

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर विराट कोहली की सेना और सरफराज़ अहमद की अगुवाई वाली ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी और सभी फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतज़ार है. लेकिन जहां इस मैच की बात करे तो टीम इंडिया को पाकिस्तान की तुलना में काफी मजबूत टीम माना जा रहा है लेकिन दोनों देशों के बीच जब मुकाबला होता है तो कुछ भी कह पाना असंभव है. भले ही भारत वर्ल्ड कप में हुए अभी तक हुए सभी मुकाबले पाकिस्तान से जीते है पर, पिछले चैम्पियंस ट्रॉफी में ही पाकिस्तान ने भारत को हराया था. तो ऐसे आप ये नही कह सकते है कि पाकिस्तान के पास संभवना नही है.