आज मेजबान इंग्लैंड का मुकाबला कैरेबियाई आंधी से

ख़बरे अभी तक। वर्ल्ड कप-2019 में साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर आज मेजबान इंग्लैंड का सामना ‘कैरेबियाई आंधी’ वेस्टइंडीज से होगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3.00 बजे शुरू होगा. वनडे वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 6 मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें से इंग्लैंड ने 5 बार बाजी मारी है. दोनों टीमों को देखे तो इंग्लैंड की टीम इस मैच में बांग्लादेश को मात देकर आ रही है, जबकि इंडीज का पिछला मैच दक्षिण अफ्रीका से बारिश के कारण रद्द हो गया था.

Image result for ENGVSWI

लेकिन इस मैच को देखे तो वेस्टइंडीज के गेंदबाज बेहतरीन फॉर्म में है. ओशाने थॉमस और शेल्डन कॉटरेल जैसे दो युवा खिलाड़ियों ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वहीं कप्तान जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रेथवेट और आंद्रे रसेल के रूप में टीम के पास गेंदबाजी में अनुभव भी है. इंग्लैंड को सिर्फ इंडीज की गेंदबाजी से ही खतरा नहीं है, उसकी बल्लेबाजी भी चिंता का सबक है क्योंकि दो बार की विश्व विजेता के पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़ी तेजी से रन बना सकते हैं. बल्लेबाजी में वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल, रसेल, शाई होप, शेमरन हेटमेयर प्रमुख कड़ी हैं. वहीं कप्तान होल्डर और ब्रेथवेट जैसे पिंच हिटर अपने बल्ले का जौहर दिखा कर किसी भी समय मैच का पासा पलट सकते है.

Related image

वही इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय, जो रूट, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, कप्तान इयोन मॉर्गन कैरेबियाई आंधी के लिए कड़ी चुनौती पेश करने का दम रखते हैं तो इंग्लैंड की कसी और सटीक गेंदबाजी के आगे इंडीज के बल्लेबाजों को रन बनाना आसान नहीं होगा. जोफ्रा आर्चर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. साथ ही लियाम प्लंकेट,मार्क वुड, टॉम कुरेन किसी भी बल्लेबाजी को ध्वस्त कर ने का मानता रखते है.