WhatsApp में ऐड हुआ एक नया फीचर, जानिए इसमें क्या है खास

खबरें अभी तक। WhatsApp अपने यूर्जस से लिए इस बार एक नई चीज लेकर आया है जिसमें WhatsApp ने Opi स्टीकर्स नाम से एक नए स्टीकर पैक को एंड्रॉयड और iPhone दोनों ही यूजर्स के लिए जारी किया है। इस स्टीकर पैक का इलस्ट्रेशन कोलंबियन आर्टिस्ट ऑस्कर ऑस्पिना ने किया है.

नए स्टीकर पैक में एक सफेद कलर का भालू बना हुआ है, जो कि अलग-अलग इमोशन और अलग-अलग प्रॉप्स के साथ दिखाई देगा। ध्यान रहे WhatsApp ने Opi स्टीकर भले ही जारी कर दिया हो, लेकिन इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको इसे ऐप के अंदर स्टीकर सेक्शन से डाउनलोड करना होगा.

इसे इस्तेमाल करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स:

– WhatsApp ओपन करें.

– स्टीकर बटन पर टैप करें.

– Opi स्टीकर्स खोजें और डाउनलोड बटन पर टैप करें.

इस स्टीकर पैक का साइज 387KB है और इसमें 30 स्टीकर शामिल हैं. यही पैक फेसबुक में 2014 में पेश किया गया था. याद के तौर पर बता दें स्टीकर सपोर्ट को अक्टूबर 2018 में ios और एंड्रॉयड दोनों ही यूजर्स के लिए जारी किया गया था. Opi स्टीकर्स को जोड़कर अब वॉट्सऐप टोटल 14 स्टीकर्स सेट्स ऑफर करता है. इसमें पुराने Cuppym Salty, Komo, Bibimbap Friends, Unchi एंड Rollie, Shiba Inu, Maladroits, Koko, Hatch, Fearless, Banana और Biscuit भी शामिल हैं.

इसके अलावा एंड्रॉयड यूज करने वालों के पास गूगल प्ले से और भी स्टीकर्स डाउनलोड करने का ऑप्शन भी है. यूजर्स लिस्ट के नीचे जाकर ‘गेट मोर स्टीकर्स’ ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं. हाल ही में WABetaInfo के हवाले से जानकारी मिली थी कि WhatsApp एनिमेटेड स्टीकर भी लाने की तैयारी में है. मिली जानकारी के मुताबिक एनिमेटेड स्टीकर्स को उपलब्ध नहीं कराया गया है, लेकिन टेस्टिंग के दौरान इसे कई प्लेटफॉर्म्स पर देखा गया है.