जानिए मंगलवार यानि आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम

खबरें अभी तक। मंगलवार 11 जून यानि आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। लगातार घट रहे पेट्रोल-डीजल के दामों से देश का नागरिकों को काफी हद तक राहत मिली है।  लेकिन वहीं अगर बात करें आज की तो आज कीमत स्थिर रही हैं। बता दें कि सरकारी तेल विपणन कंपनियां लगातार कई दिनों से देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती करने में लगी थी।  लेकिन आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं किया गया।

इंडियन आयल की वेबसाइट के मुताबिक  देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 70.43 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 64.39 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं बीते सोमवार से अगर तुलना की जाए तो पेट्रोल-डीजल में कोई बदलाव नहीं हुआ है। साथ ही मुंबई में पेट्रोल 76.12 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 67.51 रुपये प्रति लीटर की कीमतों पर स्थिर है।  बीते काफी दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

अब बताते है आपको कोलकाता का हाल यहां पेट्रोल 72.68 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 66.31 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इसी प्रकार चेन्नई में पेट्रोल 73.17 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 68.11 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। दिल्ली से सटे नोएडा और गुरुग्राम में भी पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। नोएडा में पेट्रोल 70.33 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 63.80 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं गुरुग्राम में पेट्रोल 70.85 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 63.89 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।