‘गब्बर’ का धमाका, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को किया चारों खाने चित

ख़बरे अभी तक। भारत ने रविवार को वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 36 रनो से हरा कर इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. धवन के धमाकेदार शतक के साथ भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 352 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम भुवनेश्वर के सामने घुटने टेकते हुए निर्धारित 50 ओवरो में 316 रन बना कर चारों खाने चित हो गई. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह चौथी जीत है और साथ ही ऑस्ट्रेलिया की पिछले लगातार 10 जीत के अभियान को भी रोक दिया.

Image result for ind vs aus

ओवल के मैदान पर भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को फैसला लिया. सलामी बल्लेबाज के तौर पर आए धवन और रोहित ने टीम को 127 रनो की शानदार शुरूआत दी,लेकिन 22वें ओवर में रोहित शर्मा 57 रन बनाकर कोल्टर नाइल के शिकार बने. धवन-कोहली ने साथ में मिलकर दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की. शिखर धवन शानदार 117 रन बनाकर आउट हुए. कोहली ने हार्दिक पंड्या (27 गेंद में 48 रन) और महेंद्र सिंह धोनी (14 गेंद में 27 रन) के साथ मिलकर अंतिम ओवरों के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारतीय टीम को विश्व कप का सर्वाधिक स्कोर 352 रन बनाने में मदद की. भारत नें अंतिम 10 ओवर में 116 रन जोड़े.

Image result for ind vs aus

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को वॉर्नर और कप्तान आरोन फिंच (36) की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़ सतर्क शुरुआत दिलाई. फिंच हालांकि पंड्या के ओवर में दूसरा रन लेने के प्रयास में रन आउट हुए. वॉर्नर और स्मिथ ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया और वॉर्नर 77 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. हालांकि इसके बाद वॉर्नर चहल की गेंद पर 56 रन बनाकर आउट हुए. स्मिथ और ख्वाजा ने तीसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़कर पारी को संवारा. 34वें ओवर में टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचा. पर बुमराह ने ख्वाजा(42) को बोल्ड करके भारत को तीसरी सफलता दिलाई.

Image result for ind vs aus

चौथे विकेट के लिए भुवनेश्वर ने स्मिथ को पगबाधा करके भारत को बड़ी सफलता दिलाई. स्मिथ(69) ने 70 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा. भुवनेश्वर ने एक गेंद बाद ही मार्कस स्टोइनिस (00) को भी बोल्ड कर भारत को पांचवी सफलता दिलाई. जबकि चहल के अगले ओवर में ग्लेन मैक्सवेल (14 गेंद में 28 रन) भी चलता किया. तब ऑस्ट्रेलिया को अंतिम आठ ओवरो में जीत के लिए 97 रन की दरकार थी.

कैरी ने इसके बाद कुछ अच्छे शाट जरूर लगाए. उन्होंने चहल पर चौका और छक्का जड़ने के बाद पंड्या की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए. लेकिन बुमराह ने नाथन कोल्टर नाइल (04) को और फिर पैट कमिंस (08) की पारी का अंत किया. कैरी ने भुवनेश्वर की गेंद पर चौका और फिर एक रन के साथ 25 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. ऑस्ट्रेलिया को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 44 रन की जरूरत थी लेकिन टीम अपने अंतिम दो विकेट गंवाकर सात रन ही बना सकी. इस के साथ ही पुरी टीम 50 ओवरो में 316 रन कर ढ़ेर हो गई.

Add your comment

Your email address will not be published.