न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को सात विकेट से हराकर दर्ज की लगातार तीसरी जीत

ख़बरे अभी तक। वर्ल्ड कप के 13वें मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को सात विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. टॉंटन के मैदान पर खेले इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.1 ओवर में 172 रन बनाए. जबाब में न्यूजीलैंड ने लक्ष्य को 32.1 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Image result for nz vs afg

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. लॉकी फर्ग्यूसन (5) और जेम्स नीशम(4) विकेट लेकर शुरूआत से ही अफगानिस्तान को उभरने नही दिया. नतिजा यह रहा कि अफगानिस्तान के सात बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके. अफगानिस्तान की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार 66 रन जोड़े. जिसमें हज़रतुल्लाह ज़ज़ई के 34 और नूर अली ज़द्रन के 31 रनों की भागीदारी रही. और बाद में हसमतउल्ला शाहिदी की 51 रनो की पारी के अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर टीक नही सका और अंत में अफगानिस्तान 41.1 ओवर में 172 रन ही बना सका.

Related image

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर मार्टिन गुप्टिल खाता खोले बगैर ही पवेलियन लौटे. इसके बाद कॉलिन मुनरो और केन विलियम्सन ने 41 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. लेकिन मुनरो 24 गेंद पर 22 रन बनाकर आफताब का शिकार बने. विलियम्सन ने रॉस टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी कर टीम को जीत तक पहुंचा चुके थे. टेलर को 48 रन पर आफताब आलम ने आउट किया. विलियम्सन 79 और टॉम लाथम के नाबाद 13 रनो ने आसान लक्ष्य को 32.1 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Add your comment

Your email address will not be published.