‘टक्कर तो होगी’ लेकिन आंकड़े ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में, आज भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच

ख़बरे अभी तक। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदर जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम को आज आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के अपने दूसरे मैच में विजेता ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी. क्रिकेट फैन्स के बीच जीतनी दिवानगी इस मैच को लेकर है उतना ही रोमांच महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स को लेकर भी है.
बता दें कि धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में कीपिंग ग्लव्स पर ‘बलिदान बैज’ या सेना का प्रतीक चिह्न बना था. इस पर आईसीसी ने नियमों का हवाला देते हुए धोनी से सेना का चिह्न हटाने को कहा था पर धोनी ने मना कर दिया था. इसके बाद BCCI ने ICC से ‘बलिदान बैज’ लगे रहने की अनुमति मांगी थी, जिसे आईसीसी ने खारिज कर दिया था.

Image result for DHONI

बहरहाल, इस विवाद से हटकर इस मैच को देखे तो भारत शानदार फार्म में चल रहा है. पर वर्ल्ड कप की बात करे तो आंकड़े ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में, वर्ल्ड कप के इतिहास में दोनो टीमें 11 बार आमने- सामने रही है जिसमे 3 बार ही भारत को जीत हासिल हुई हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले मैच में वेस्टइंडीज को हराया था और खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में नजर आ रही है साथ ही डेविड वार्नर , स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल जैसा बल्लेबाज भी है, जो बेहतरीन फॉर्म में भी है. उन्हें रोकना भारत के लिए चुनौती से कम नही है.

‘लेकिन ‘टक्कर तो होगी’————-

Image result for ind vs aus

पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया था. शुरुआत में जसप्रीत बुमराह ने विकेट निकाले तो बाद में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया था. बल्लेबाजी में धवन -रोहित की जोड़ी है और पावर मैन विराट कोहली तो मध्य क्रम में धोनी का साथ देने के लिए विस्फोटक हार्दिक पांड्या है जो किसी भी स्कोर को हासिल करने के मनता रखते है. इसलिए हम कहते है ‘टक्कर तो होगी’.