आतंकवाद पर हो ग्लोबल कॉन्फ्रेन्स मालदीव से बोले पीएम मोदी

खबरें अभी तक। प्रधानमंत्री मोदी शपथ ग्रहण करने के बाद अपने पहले विदेश दौरे पर शनिवार को मालदीव पहुंचे उन्होने मालदीव की संसद में आतंकवाद को लेकर बिना नाम लिए पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने कहा कि पानी अब सिर के ऊपर से जा रहा है। पीएम मोदी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि अभी भी कुछ लोग गुड टेररिस्ट और बैड टेररिस्ट में फर्क करने की गलती कर रहे हैं। पीएम मोदी ने ग्लोबल कॉन्फ्रेन्स को महत्वपुर्ण बताते हुए कहा कि आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा बनकर मंडरा रहा है।

वार्ता जारी रखते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इससे निपटना एक बड़ी चुनौती बनती जा रही है। अगर समय रहते हमने इसे चुनौती के रूप में नहीं लिया तो आने वाली पीढ़ियां हमें माफ नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के न तो अपने बैंक होते हैं और ना ही हथियारों की फैक्टरी, फिर भी उन्हें पैसे और हथियारों की कभी कमी नहीं होती है। उन्होंने ये भी कहा कि आतंकवाद किसी एक देश के लिए नहीं, संपूर्ण मानवता के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद और कट्टरता की चुनौती से लड़ने के लिए विश्व समुदाय का एकजुट होना बेहद जरूरी है।

पीएम मोदी ने आगे भारत और मालदीव के पुराने संबंधों को याद करते हुए कहा कि भारत के लिए मालदीव से बड़ा कोई भागीदार नहीं है। उन्होने भारत और मालदीव के संबंध इतिहास से भी पुराने हैं। सागर की लहरें दोनों देशों के तट पखार रही हैं। ये लहरें हमारे लोगों के बीच मित्रता का संदेश-वाहक रही हैं. हमारी संस्कृति इन तरंगों की शक्ति लेकर फली-फूली हैं पीएम मोदी सदा से ही पड़ोसी पहले अपनी प्राथमिकता बताते हुए कहा कि अच्छे-बुरे वक्त में आपसी विश्वास को हम और पुख्ता व अच्छा बनाकर रहेंगे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारत ने अपनी उपलब्धियों को हमेशा अपने पड़ोसियों के साथ साझा किया है। पीएम मोदी ने पुरानी घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि चाहे वह 1988 की घटना हो, या 2004 की सुनामी या फिर हाल का पानी-संकट। हमें गर्व है कि भारत हर मुश्किल में, आपके हर प्रयास में हर घड़ी हर कदम आपके साथ चला है।