‘ना हम हार मानेंगे ना वो’, कल दक्षिण अफ्रीका और भारत के साथ होगा ICC और धोनी का भी मैच

ख़बरे अभी तक। कल WORLD CUP के ‘ओवल,लंदन’ के मैदान में दो मुकाबले होने है, पहला दक्षिण अफ्रीका और भारत का तो दुसरा मैंच ICC और धोनी का ऐसा इसलिए क्योंकि धोनी के दस्तानों पर लगा ‘बलिदान बैच’ ने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को नया मोड़ दे दिया. ICC और धोनी इस समय ‘बलिदान बैच’ को लेकर आमने-सामने आ गए है. विवाद इतना बढ़ गया है कि ‘बलिदान बैच’ को लेकर ‘ना हम हार मानेंगे ना वो’ वाली स्थिती बन आई है.

Image result for dhoni

क्योंकि न धोनी इसे उतारने को तैयार है नहीं ICC उन्हें इस बैंच के साथ खेलने दे रहा. मामलें को बढ़ता देख BCCI के साथ-साथ भारतीय सरकार व जनता सैनिको के सम्मान को लेकर ‘बलिदान बैच’ में धोनी का साथ दे रहे है तो ICC नियमो का हवाला दे ग्लव्स से ‘बलिदान बैच’ को हटाने पर अड़ गया है.
5 जून को साउथेम्प्टन में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच हुए मैच के दौरान धोनी को बलिदान बैज के साथ विकेटकीपिंग करते देखा गया था. आईसीसी ने धोनी को अपने दस्ताने से यह निशान हटाने को कहा था. लेकिन धोनी ने अपने ग्लव्स से इस निशान को हटाने से मना कर दिया.

Related image
अब ICC के सूत्रों कि माने तो नियमों के अनुसार अपील की कोई गुंजाइश नहीं है, लेकिन BCCI के पास ICC को पत्र लिखने का अधिकार है. इस मामले को तकनीकी समिति को सौंपा जाएगा. जिसमें जेफ एल्डर्स, डेविड रिचर्डसन, कुमार संगकारा, हर्षा भोगले और स्टीव एलवर्दी शामिल हैं, लेकिन यह बहुत संभावना नहीं है कि वे अपना रुख बदल देंगे.

नवंबर 2011 में धोनी को प्रादेशिक सेना (TA) में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद रैंक से सम्मानित किया गया था. धोनी यह सम्मान पाने वाले कपिल देव के बाद दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं. धोनी को मानद कमीशन दिया गया जिसके बाद धोनी सेना के प्रति इसी प्रकार सम्मान प्रकट करते रहे है. ICC और धोनी के मुकाबले में कौन हार मानता है यह तो कल ही पता चलेगा. अगर धोनी ग्लव्स से ‘बलिदान बैच’ को नहीं हटाते है तो ICC जुर्माने के साथ कुछ मैच फीसदी कांट सकता है.

यह मैच आप कल STAR SPORTS पर दोपहर 3:00 बजे से LIVE देख सकते है.