ICC WORLD CUP के आज दुसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान का होगा आमना-सामना

ख़बरे अभी तक। आज आईसीसी विश्व कप-2019 के 13वें मैच में न्यूजीलैंड का सामना ‘छुपी रुस्तम’ अफगानिस्तान से है. यह मैच आप STAR SPORTS पर शाम 6:00 बजे से LIVE देख सकते है. अपने शुरुआती दोनों मैच जीत कर बेहतरीन फॉर्म में दिख रही न्यूजीलैंड अपने लय को बरकरार रखना चाहेगा तो वहीं ‘छुपा रुस्तम’ का तमगा लेकर विश्व कप में आई अफगानिस्तान की टीम अपने शुरुआती दोनों मैच हार के बाद, न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत का खाता खोलने के लिए उतारू होगी.

Image result for NEW VS AFG

मौजूदा समय में अफगानिस्तान को देखे तो वह कभी भी पलटवार करने के दम रखती है. ऐसे में न्यूजीलैंड सतर्क होकर अफगानिस्तान का सामना करना चाहेगा. पर अब तक विश्व कप में अफगानिस्तान के बल्लेबाजी ने उसे निराश किया है. टीम की बल्लेबाजी में फोर्म के साथ, निचले क्रम में गहराई की कमी है. टीम की बल्लेबाजी मुख्यत: अब हसमतुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जाजई और नूर अली जादरान के जिम्मे होगी. तो गेंदबाजी में राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान कीवी टीम का रोकने का काम करेगे.

Image result for NEW VS AFG

वही बात न्यूजीलैंड का करे तो जहां गेंदबाजी का दारोमदार ट्रेंट बोल्ट के जिम्मे होगी और अगर बाउल्ट ने अपना जलवा दिखा दिया तो अफगानिस्तान की टीम के लिए मुश्किलें पैदा हो सकती है. बल्लेबाजी में रॉस टेलर का फॉर्म में आना न्यूजीलैंड के लिए अच्छी खबर है, लेकिन बाकी के बल्लेबाजो भी अपने बल्ले से रन बनाना होगा. क्योकि बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम 245 के ही स्कोर को हासिल करने में लड़खड़ा गई थी. तब मिशेल सैंटनर और लॉकी फग्र्यूसन ने उसे बचा लिया था लेकिन यही लापरवाही अगर अफगानिस्तान के खिलाफ की जाती है तो नतीजा कुछ भी हो सकता है।