ICC WORLD CUP में आज पहले मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड का सामना बांग्लादेश से

ख़बरे अभी तक। आईसीसी विश्व कप-2019 में आज दो मुकाबले खेले जाने है. जिसमे से पहला मैच ‘कार्डिफ’ के मैदान पर मेजबान इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. यह मैच आप STAR SPORTS पर दोपहर 3:00 बजे से LIVE देख सकते है. जहां इंग्लैंड इस मैच में फिर जीत के रास्ते पर लौटना चाहेगी. क्योकिं पहले मैच में शानदार जीत के बाद, इंग्लैंड को दूसरे मैच में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

Image result for eng vs ban
तो यही ख्वाहिश बांग्लादेश की भी होगी. अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात देने के बाद बांग्लादेश को भी दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका को मात दे वह बता चुकी है कि वह इस विश्व कप में किसी से कमजोर नहीं है. तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फीकुर रहीम और शाकिब अल हसन बांग्लादेश की बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी हैं. तो गेंदबाजी में यह जिम्मेदारी मुस्ताफिजुर रहमान, कप्तान मशरफे मुर्तजा पर होगी और मध्य क्रम में शाकिब और मेहदी हसन मिराज को यह जिम्मेदारी निभानी होगा.
वही बात अगर इंग्लैंड का करे तो जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की सालमी जोड़ी मौजूदा दौर की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी में से एक है, तो मध्य क्रम में टीम के पास जोए रूट और कप्तान इयोन मोर्गन हैं. और इंग्लैंड की गेंदबाजी की मुख्य दारोमदार युवा जोफ्रा आर्चर पर होगा. तो साथ देने के लिए क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकट और मार्क वुड है.