नोकिया 2.2 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए क्या है इसकी शुरूआती कीमत

खबरें अभी तक। बीते गुरुवार नई दिल्ली में हुए एचएमडी ग्लोबल के इवेंट में कंपनी ने नए बजट स्मार्टफोन नोकिया 2.2 को लॉन्च कर दिया है। बता दें कि नोकिया 2.2 एंड्रॉयड वन पर बेस्ड स्मार्टफोन है, इसे नोकिया 2.1 के फेसलिफ्ट वर्जन के तौर पर बाजार में उतारा  गया है, वहीं बता दें कि ये एंड्रॉयड गो पर बेस्ड था। यह एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है। कंपनी का कहना है कि इस बजट में यह सबसे तेज एंड्रॉयड क्यू फोन है।

कंपनी की मानें तो नए नोकिया 2.2 में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन भी दिया गया है। ये बटन गूगल असिस्टेंट वॉकी-टॉकी फीचर सपोर्टिव है। इस बटन को लॉन्ग प्रेस करने से यह एक्टिवेट हो जाता है। वहीं इसके फ्रंट और रियर कैमरों की सहायता से फोन में एआई पावर्ड इमेजिंग अनुभव प्राप्त होता है। इससे फोटोग्राफी के शौकिन इसका खास लुत्फ उठा सकते है। साथ ही इसकी सकबसे बेहतर बात तो ये है कि लो-लाइट फ्यूजन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर इशे इतना खास बना दिया गया है कि यह कम रोशनी में भी बेहतरीन फोटो ले लेता है।

आइये अब हम आपको बताते है इसे लॉन्चिंग ऑफर के बारें में तो कंपनी 30 जून तक नोकिया 2.2 के 2GB रैम और 16GB स्टोरेज वैरिएंट को 6,999 रुपए में बेचेगी। वहीं 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट को 7,999 रुपए में खरीद के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही आपको बता दें कि ऑफर खत्म होते ही नोकिया 2.2 के 2GB रैम और 16GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 7,699 रुपए रुपए और 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट को 8,699 रुपए हो जाएगी। यह फोन आपको 11 जून से बिक्री के लिए उपलब्धकराया जाएगा। फोन को फ्लिपकार्ट के अलावा नोकिया ऑनलाइन स्टोर और देश के बड़े मोबाइल रिटेल आउटलेट से खरीदा पाएंगे। अगर इस फोन को आप अपना बनाना चाहते है तो इसकी प्री-बुकिंग आज से शुरू हो चुकी है, आज ही बुकिंग कराए। वहीं रिलायंस जियो के ग्राहकों को नोकिया 2.2 खरीदने पर 2,200 रुपए का कैशबैक और 100 जीबी का अतिरिक्त डेटा दिया जा रहा है। यह ऑफर 198 रुपए या 299 रुपए के रिचार्ज पर ही न्य होगा।