आज श्रीलंकाई शेरों का सामना ‘छुपी रूस्तम’ अफगानिस्तान से

ख़बरे अभी तक। ICC WORLD CUP-2019 के अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार झेलने के बाद आज श्रीलंकाई टीम का सामना ‘छुपी रूस्तम’ का तमगा लिए अफगानिस्तान से है. यह मैच भारतीय समय अनुसार दोपहर 3:00 बजे आप STAR SPORTS पर देख सकते है. अपने पहले मैच में जहां श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड के सामने 136 रनों पर ढेर हो गई थी तो वही अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार को स्वाद चखा था.
इस समय दोनों टीमो की तुलना की जाए तो अफगानिस्तान इस समय बेहतर स्थिति में दिख रहा है क्योंकि उसके अंदर जीतने के लिए जुनून और प्रतिद्वंद्विता दिख रही है, तो वहीं श्रीलंकाई टीम हताशा व निराशा से भरी नजर आ रही है. श्रीलंकाई टीम की बल्लेबाजी न्यूजीलैंड के सामने कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को छोड़ कर कुछ खास नही कर पाई थी.

Image result for afg vs sl

वही श्रीलंका की गेंदबाजी भी कमजोर नजर आ रही है जहां अनुभवी लसिथ मलिंगा उस फॉर्म में नहीं हैं जिसके लिए वह जाने जाते थे तो थिसारा परेरा और नुवान प्रदीप भी प्रभावहींन नजर आ रहे है. श्रीलंका को जीतने के लिए इन सभी को बेहतर करने की जरूरत है.

दूसरी ओर, अफगानिस्तान की ताकत उसकी गेंदबाजी है. राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी की स्पिन तिगड़ी किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने का दम रखती है. तेज गेंदबाजी में कप्तान गुलबदीन नैब, दौलत जादरान, हामिद हसन भी अच्छी लय में दिख रहे हैं.अफगानिस्तान की बल्लेबाजी में भी नाजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह ने बल्ले से अच्छा किया था जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखा कर 200 के पार जाने में सफल रही थी.

यह मैच सही मायने में श्रीलंका के लिए चुनौती से कम नहीं है क्योंकि इस समय विश्व विजेता(1996) की स्थिति अंतर्राष्ट्रीय स्तर में अफगानिस्तान से भी गई-गुजरी नजर आ रही है.