मेनका गांधी से मुलाकात के बाद ट्वीट कर क्या बोली स्मृति ईरानी ?

खबरें अभी तक: लोकसभा चुनावों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उन्ही के गढ़ में भारी मतों से हराकर स्मृति ईरानी ने इतिहास रच दिया है। वहीं स्मृति को मोदी सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का पदभार सौंपा गया है। इससे पहले ये मंत्रालय सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी के पास था। आपको बता दें कि स्मृति ईरानी ने बीते शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी से मुलाकात की। वहीं स्मृति ने इस मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की है।

साथ ही आपको बता दें कि स्मृति ने मंत्रालय से जुड़े जरूरी मुद्दों और उनके समाधान को लेकर मेनका से वार्ता की इतना ही नही बल्कि स्मृति ने ट्विट कर कहा कि अपना बहुमूल्य समय और आशीर्वाद देने के लिए वह पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री की आभारी हूं। बल्कि स्मृति को अभी आधिकारिक रूप से महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का प्रभार ग्रहण करना है। वहीं इस बार मेनका गांधी को मंत्री नहीं बनाया गया है। सूत्रों के मुताबिक  कहा जा रहा है कि पार्टी उन्हें प्रोटेम स्पीकर बनाने पर विचार कर रही है। बता दें कि लोकसभा का प्रोटेम स्पीकर सदन के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाता है।

जानकारी के मुताबिक  एक या दो दिन के लिए प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति की जाती है। अधिकांश जौर पर सबसे वरिष्ठ सांसद की इस पद पर नियुक्ति की जाती है। वहीं अभी संतोष गंगवार, मेनका गांधी और एसएस अहलूवालिया सबसे वरिष्ठ सांसदों में से हैं। संतोष गंगवार ने मंत्री पद की शपथ ले ली है। ऐसे में वह इस पद पर नियुक्त नहीं किए जाएंगे।