WhatsApp पर जल्द रिमूव किया जाएगा ये फीचर..

खबरें अभी तक। WhatsApp पर यूज़र्स अब दूसरों की प्रोफाइल सेव नहीं कर सकेंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार ऐप स्टोर में नया बीटा अपडेट मिला रहा है, जिसके बाद वॉट्सऐप बहुत जल्द प्रोफाइल फोटो को कॉपी, सेव या डाउनलोड करने का ऑप्शन रिमूव कर देगा। कहा जा रहा है कि यह फीचर पहले एंड्रॉयड के अपडेट में भी देखने को मिला था। वहीं अब ग्रुप चैट्स के लिए यह नियंत्रण लागू नहीं है।  यूज़र्स WhatsApp ग्रुप आईकन की फोटो अभी भी आसानी से सेव कर पाएंगे।

WABetaInfo के पेज पर इस फीचर को रिमूव करने को लेकर कई यूजर्स ने तो ये भी कहा है कि किसी भी प्रोफाइल फोटो को सेव करने के लिए स्क्रीनशॉट अब भी लिए जा सकते हैं। ऐसे में भले कोई प्रोफाइल फोटो डाउनलोड ना कर सके, लेकिन उसका स्क्रीनशॉट आसानी से ले सकता है।

इतना ही नही बल्कि WhatsApp ने ऑडियो फॉर्मेट को लेकर भी बदलाव किए हैं। वॉट्सऐप अब तक ऑडियो भेजने और रिसीव करने के लिए opus फॉर्मेट का इस्तेमाल करता रहा है। लेकिन अब अपडेट के बाद WhatsApp ऑडियो फाइल्स को M4A फॉर्मेट में रिसीव करेगा और इसी में भेजेगा। कहा जा रहा है कि opus फॉर्मेट सभी ऐप्स सपोर्ट नहीं करता है, इसलिए ऑडियो फॉर्मेट को लेकर ये बदलाव किए गए है।