जल्द लॉन्च होगी भारत में TATA की ये दो कारें, जानिए इनमें क्या होगा खास

खबरें अभी तक । Tata Motors जल्द ही अपनी नई कारों को भारत में लॉन्च करने जा रही है। इन कारों में एक तो Tata Altroz और दुसरी Tata Tiago Facelift शामिल हैं। आपको बता दें कि Tata Motors ने अपनी प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz को हाल ही में 2019 Geneva Motor Show में पेश किया गया है। भारत की दिग्गज कार निर्माता द्वारा इस कार के नाम का खुलासा पहले ही कर दिया गया था। गौरतबल है कि Tata Motors ने अपनी इस कॉन्सेप्ट कार को 2018 Delhi Auto Expo में 45X कॉन्सेप्ट नाम से प्रस्तुत किया था। रिपोर्ट्स को मुताबिक भारतीय बाजार में Tata Tiago का प्रोडक्शन मॉडल Auto Expo 2020 में लॉन्च होने की संभावना है। आईये आज हम आपको कारों से जुड़े फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है-

अगर बात करें इसकी परफॉर्मेंस के बारे में तो भारतीय बाजार में Tata Motors अपनी Tata Altroz को तीन इंजन वेरिएंट्स में लॉन्च करने की संभावना है। इसमें Tata Tiago वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, Tata Nexon SUV वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और Tata Nexon वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है।

इसके स्टाइलिश लूक के बारे में बताए तो इसके फ्रंट में Tata की ह्यूमनिटी लाइन ग्रिल और बंपर के ऊपर लंबे हेडलैम्प्स दिए गए हैं। ये इसके लुक को और भी बेहतर बनाते हैं। वहीं इसकी साइड में स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स और पीछे के दरवाजे पर पिलर-माउंटेड डोर हैंडल दिए गए जो कि इसके एक अलग ही लुक देते हैं। आपको बता दें कि Altroz, Tata Motors की ये दूसरी ऐसी कार है जो कंपनी की इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 लैंग्वैज पर कार्यरत है। इससे पहले सिर्फ Harrier SUV ही Tata Motors की ऐसी कार थी जो कि इस लैंग्वेज को स्पोर्ट करती थी।

 

 

अब बात करते है Tiago Facelift में Tata की इसमें इसकी नई IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज भी देखने को मिलेगी।

इसकी परफॉर्मेंस के बारे में कहे तो Tata Motors अपनी Tiago का फेसलिफ्ट वर्जन हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक मोटर के साथ लॉन्च कर सकती है। नई नवेली Tiago अभी 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है। वहीं कहा जा रहा है कि इसमें बाद में इसमें हाइब्रिड/इलेक्ट्रिक का ऑप्शन भी दिया जा सकता है। नई Tata Tiago में दिए जाने वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 85hp की मैक्सिमम पावर और 114Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ AMT का ऑप्शन भी दिया जाएगा। नया पेट्रोल इंजन BS6 नॉम्स को पूरा करना का काम करेगा।

इसके फीचर्स के बारे में बताए तो रिपोर्ट्स के मद्देनजर 2019 Tata Tiago में प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, LED डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ नई टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाने की पूरे-पूरे कयास लगाए जा रहे है, जो Apple CarPlay और Android Auto को स्पोर्ट करने में सक्षम होगा।