Amazon के बाद अब ये कंपनी भी स्मार्टफोन्स बनाने पर कर रही विचार

खबरें अभी तक: प्रसिद्ध ऐप TikTok की कंपनी ByteDance जल्द ही अपने स्मार्टफोन्स बनाने पर विचार कर रही है। यह खबर Xiaomi, OnePlus, Oppo, Vivo और Realme  जैसी कंपनी के लिए बुरी हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ByteDance कंपनी की प्री-लोडेड ऐप्स के साथ स्मार्टफोन निर्माण के मन बना चुकी है। खबरें तो ये भी हैं की कंपनी अपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवा भी लॉन्च करने की तैयारी में है।

इन खबरों का सीधा संबंध इस साल की शुरुआत में हुई कंपनी की उस घोषणा से है जब ByteDance ने फोन मेकर Smartisan का अधिग्रहण कर लिया था। वहीं आपको ये भी बता दें कि अभी इस बारे में कोई खबर नहीं है की यह स्मार्टफोन कैसा होगा और इसकी क्या कीमत कीतनी तय की जाएगी ?

यह पहली बार नहीं है कि जब कोई टेक कंपनी, जिसका मुख्य फोकस सॉफ्टवेयर और ऐप्स है, वो स्मार्टफोन बिजनेस में एंटर कर रहा है। उदाहरण के लिए, Amazon ने भी प्री-लोडेड विकल्प के साथ अपनी ऐप्स को पुश करने के लिए स्मार्टफोन बिजनेस में कदम रखा था। अब यह कहा जा सकता दै कि Amazon की तरह ही ByteDance के लिए भी यह एक बड़ी चुनौती हो सकती है। ByteDance को इसके लिए रेवेन्यू रिसोर्सेज की जरुरत होगी। चीन में एड स्पेंडिंग कम हो गया है, शायद यही कारण है की कम्पनु पिछले साल अपना रेवन्यू का लक्ष्य पूरा है कर पायी है। हालांकि, TikTok ऐप की पॉपुलैरिटी ग्लोबली काफी बढ़ी है।