अब और ज्यादा सुरक्षित हुई Tata Tiago, जानिए इसके सेफ्टी फीचर्स

खबरें अभी तक: Tata Motors ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक के सभी वेरिएंट्स में कई नए सेफ्टी फीचर्स बतौर स्टैंडर्ड दिए हैं। Tata Tiago की सुरक्षा पहले के मुकाबले और भी बढ़ गई है। जी हां, 4.40 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत वाले मॉडल में अब ग्राहकों को कई नए सेफ्टी फीचर्स देने जा रही है। इनमें ड्यूल एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रिब्यूशन (EBD), कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (CSC) और रियर पार्किंग सेंसर्स भी हैं।

वहीं कंपनी ने इस पर भी विचार-विमर्श किया है कि कार में ओवर-स्पीड को लेकर अलर्ट सिस्टम दिया जाए। साथ ही इसमें ड्राइवर और को-पैसेंजर की सीट बेल्ट को लेकर अलर्ट मोड़ भी दिया जाएगा। Tiago रेंज अब प्रीटेंशनर के साथ सीट बेल्ट्स और लोड लिमिटर्स के साथ आएंगे। आपको बता दें कि नए वाहनों की बिक्री शुरू हो चुकी है। ग्राहक इसे Tata Motors के शोरूम्स में जाकर खरीद सकते है।

आपको बता दें कि Tata Tiago भारतीय बाजार में अप्रैल साल 2016 में लॉन्च की गई थी। इसकी डिमांड को देखते हुए कंपनी ने इसके अन्यवेरिएंट्स को भी लॉन्च किया था। यह कार उन ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाई गई थी, जो कम कीमत में एक बेहतर एंट्री लेवल की कार खरीदना के इच्छुक हैं। साथ ही अब कंपनी ने इसमें कई सुरक्षा फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया है।

tata Tiago में पावर के लिए 1.2-लीटर का Revotron पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर का Revotorq डीजन इंजन दिया गया है। दोनों ही वेरिएंट 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स भी दिए हैं। बल्कि इसके पेट्रोल वेरिएंट में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन एड किया गया है। कार में लगा Revotron पेट्रोल मोटर 84 bhp का मैक्सिमम पावर और 114 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। वहीं, Revotorn डीजल मोटर 69 bhp का मैक्सिमम पावर और 140 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। ARAI के अनुसार Tata Tiago का 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 23.84 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।