मदर डेयरी प्रोडक्ट खरीदने वालों के लिए जरूरी खबर

खबरें अभी तक: हाल ही में राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दूध की आपूर्ति करने वाली अग्रणी कंपनी मदर डेयरी (Mother Dairy) ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। बता दें कि बीते शुक्रवार मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। जो कि आज से लागू हो गई है। कंपनी का कहना है कि किसानों से दूध खरीदने की लागत में बढ़ोतरी की वजह से यह कदम उठाया गया है।

वहीं मदर डेयरी ने केवल पॉली पैक में मिलने वाले दूध की कीमतों में ही 2 रुपये प्रति लीटर तक दाम बढ़ाए है। साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने वेंडिंग मशीन से मिलने वाले दूध की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं कीबीते दिनों अमूल ने भी दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। मदर डेयरी के मुताबिक कंपनी ने 25 मई 2019 से दिल्‍ली-एनसीआर में पॉली पैक वाले दूध की कीमतों में बढ़ोतरी का पक्ष में निर्णय किया है। एक लीटर के पॉली पैक वाले दूध की कीमत में एक रुपये और 500 मिली के पॉली पैक पर दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

इसका अर्थ ये है कि अगर शनिवार से आप 500 मिली के दो पैक खरीदेंगे तो आपको दो रुपये अधिक देने पड़ेंगे जबकि एक लीटर दूध का पॉली पैक आपके लिए सिर्फ एक रुपये ही महंगा पड़ेगा।