नोकिया 3.2 भारत में हुआ लॉन्च, इन नए फीचर्स से है लैस

खबरें अभी तक: हाल ही में नोकिया ने भारत में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस नए स्मार्टफोन का नाम नोकिया 3.2 है। जिसे नोकिया 4.2 के दो हफ्ते के बाद ही लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता दे कि दोनों स्मार्टफोन को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में दिखाया गया था। वहीं इसकी कीमत 10,790 रूपये है। जिसमें आपको 3 जीबी रैम और 32 जीबी का स्टोरेज मिलेगा वहीं 2 जीबी रैम और 16 जीबी को आप 8,990 रूपये में अपना बना सकते है। जरूरी सूचना ये है कि स्मार्टफोन के सेल की शुरूआत 23 मई से होगी। फोन को आप नोकिया.कॉम और दूसरे ऑफलाइन मोबाइल रिटेलर्स से खरीदा सकेंगे। बल्कि लॉन्च के दौरान यूजर्स के लिए कई ऑफर्स का भी एलान किया गया।

आपको बता दे कि इस लॉन्च में आपको वोडाफोन और आइडिया की तरफ से 2500 रूपये का कैशबैक भी मिलेगा। कैशबैक आपको 50 वाउचर्स के रूप में दिया जाएगा। वहीं इन वाउचर्स को आप 199 रूपये या उससे ज्यादा के प्लान के साथ रिडीम किया जा सकता है। HDFC बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड यूजर्स EMI या रेगुलर ट्रांजैक्शन पर 10 प्रतिशत का कैशबैक भी आपको मिल सकता है।

साथ ही अगर आप फोन को नोकिया.कॉम से खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप LAUNCHGIFT कोड का इस्तेमाल कर 1000 रूपये का गिफ्ट कार्ड अपने नाम कर सकते है।इतना नही इस ऑफर्स की भरमार में यूजर्स को वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट भी दिया जा रहा है। जहां इसे फोन स्क्रीन प्रोटेक्शन इंश्यूरेंस के तहत 6 महीने के लिए कवर किया जाएगा।

अब बात करते है इसके फीचर्स कि तो नोकिया 3.2 स्मार्टफोन 6.26 इंच के IPS LCD डिस्प्ले के साथ उपलब्ध है। इसमें HD+ रेजॉल्यूशन दिया जा रहा है। फोन 19:9 के ऑस्पेक्ट रेशयो, डॉट नॉच, और मोटे चिन के साथ उपलब्ध है। डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 429 SoC का इस्तेमाल कर इसको ओर बेहतर बनाया गया है। जो ऑक्टा कोर CPU के साथ कार्यरत है। अब बात करते है फोटोज के दीवानों के लिए इसके कैमरा कि जो 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और डेडिकेटेड LED यूनिट से लैस है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।

वहीं फोन में जबरदस्त कनेक्टिविटी ऑप्शन दिए गए हैं। जिसमें ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, एफएम रेडियो, 4जी वोल्टी, डुअल नैनो सिम स्लॉट, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5mm का ऑडियो सॉकेट जैसे जरूरी फीचर को भी एड किया गया है। यूजर्स को यहां फिंगरप्रिंट स्कैनर और गूगल असिस्टेंट के लिए एक बटन भी दिया गया है। डिवाइस एंड्रॉयड 9.0 पाई पर काम करता है। फोन में 4000mAh की बैटरी देकर इसकी बैटरी लाइफ को बढ़ा दिया गया है।