मेनचेस्टर सिटी ने एफ.ए. कप में वाटफोर्ड को 6-0 से किया पराजित

ख़बरें अभी तक। मेनचेस्टर सिटी ने शनिवार रात यहां वेम्बली स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में वॉटफर्ड को 6-0 से करारी शिकस्त देकर एफए कप का खिताब जीत लिया। फाइनल मैच में रहीम स्टर्लिंग और गेब्रियल जेसुस ने मेनचेस्टर सिटी के लिए 2-2 गोल किये जबकि केविन डी ब्रायना और डेविड सिल्वा ने 1-1 गोल किया। हाल ही में मेनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग 2018-19 का खिताब भी अपने नाम किया था।

सिटी ने मैच की दमदार शुरुआत की और गेंद पर नियंत्रण रखते हुए विपक्षी टीम को परेशान किया. 26वें मिनट में डेविड सिल्वा ने गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके 12वें मिनट बाद जेसुस ने सिटी की बढ़त को दोगुना किया। दूसरा हाफ भी पूरी तरह से सिटी के नाम रहा और उसने वॉटफर्ड को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया। मैच के 61वें मिनट में सिटी ने बेहतरीन मूव बनाया। इस बार केविन डे ब्रूने को मौका मिला और उन्होंने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की।

डे ब्रूने ने सात मिनट बाद, जेसुस को पास दिया जिन्होंने गोल दागकर स्कोर 4-0 कर दिया. स्टर्लिग ने अंत के 10 मिनटों में अपना जलवा बिखेरा। 81वें मिनट में उन्होंने मुकाबले का अपना पहला गोल किया जबकि छह मिनट बाद गेंद को फिर गोल में डालकर उन्होंने अपनी टीम की बड़े अंतर से जीत सुनिश्चित कर दी।

बता दें कि मेनचेस्टर सिटी इंग्लैंड के मेनचेस्टर शहर में बेस्ड फुटबॉल क्लब है, यह फुटबॉल क्लब प्रीमियर लीग में हिस्सा लेता है। इसकी स्थापना 1880 में की गयी थी। मेनचेस्टर सिटी में विन्सेंट कंपनी, सर्जियो अगुएरो, बर्नार्डो सिल्वा, डेविड सिल्वा, गेब्रियल जेसुस, केविन डी ब्रायना तथा रियाद माहरेज़ जैसे खिलाड़ी खेलते हैं। वर्तमान में पेप गुआर्दीओला मेनचेस्टर सिटी के मेनेजर हैं।

यह इंग्लिश फुटबॉल में घरेलु स्तर की फुटबॉल प्रतियोगिता है, इसकी शुरुआत 1871-72 में हुई थी। यह विश्व की सबसे पुरानी फुटबॉल प्रतियोगिता है। इसे “द फुटबॉल एसोसिएशन चैलेंज कप” के नाम से भी जाना जाता है। आर्सेनल इस प्रतियोगिता को सर्वाधिक 13 बार जीत चुका है। सिटी का यह अबतक का छठा एफए कप खिताब है।