भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन में ये फोन रहा सबसे आगे

खबरें अभी तक: हाल ही में भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट जारी की गई है। इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (IDC) की रिपोर्ट के मुताबिक जारी आंकड़ों में दर्शाया गया है कि इस साल पहली तिमाही (जनवरी-फरवरी-मार्च) में Redmi 6A सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन है। इस बीच तकरीबन 30 लाख रेडमी 6A स्मार्टफोन की बिक्री हुई है। वहीं लिस्ट में दूसरे नंबर पर रेडमी नोट 6 प्रो तो तीसरे नंबर पर रेडमी Y2 स्मार्टफोन रहा है। साथ ही आपको बता दें कि शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने बताया कि आईडीसी की रिपोर्ट के अनुसार  साल 2019 की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट में 10 में 7 फोन शाओमी के शामिल रहे है।

IDC के अनुसार बात करें तो शाओमी ने इस साल पहली तिमाही में 98 लाख यूनिट्स शिपिंग की है। वहीं, सैमसंग ने साल के पहले क्वॉर्टर में 72 लाख स्मार्टफोन्स शिप किए। पिछले साल के Comparison में कंपनी ने 4.8 पर्सेंट की गिरावट दर्ज की है। वहीं रियलमी ने 66 लाख स्मार्टफोन्स शिप किए है। बता दे कि कंपनी का मार्केट शेयर 6 पर्सेंट रहा है। अब आप देख सकते है कि रियलमी की बढ़ती पॉप्युलैरिटी शाओमी और सैमसंग के लिए कड़ी चुनौती बनकर टक्कर में है।

अगर बात करें इसकी रिपोर्ट कि तो 2019 की पहली तिमाही में लगभग 30 लाख रेडमी 6A स्मार्टफोन की बिक्री हुई। जिसके मद्देनजर इसका मार्केट शेयर करीब 9.5 फीसदी है। इतना ही नही बल्कि रेडमी नोट 6 प्रो की 15 लाख यूनिट्स की बिक्री के साथ मार्केट शेयर 4.8 फीसदी है।  वहीं रेडमी Y2 फोन 12 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री के साथ 3.8 मार्केट शेयर के साथ तीसरे पायदान पर अपनी जगह बनाई।

पांचवें पर सैमसंग गैलेक्सी J2 कोर है।

छठें पर वीवो वी15 प्रो है।

इस लिस्ट में रेडमी 6 प्रो सातवें नंबर पर रहा है।

रेडमी 6 आठवें पर है।

रेडमी नोट 7 नौवें नंबर पर है।

रेडमी गो 10वें पायदान पर रहा।