सोलन के इस बूथ पर बैंड बाजों के साथ मतदाताओं का होगा स्वागत

ख़बरें अभी तक: हिमाचल प्रदेश में 19 मई यानि कल मतदान होना है। इसके लिए सोलन के पोलिंग बूथ 74 पर अक्षम लोग मतदाताओं का रेड कारपेट पर फूलों से और बैंड बाजों के साथ स्वागत करेंगे। लोकसभा चुनाव के लिए 19 मई को होने वाले मतदान को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। जिला सोलन के 557 पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी पोलिंग बूथों पर चुनाव पार्टियां भेज दी गई है। जिला सोलन के पांचों निर्वाचन क्षेत्रों में इस बार कुल 3,88,498 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन विनोद कुमार ने सोलन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

जिला निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि जिला सोलन में कुल 557 पोलिंग बूथ है। इसमें पांचों निर्वाचन क्षेत्रों में 64 पोलिंग बूथ अर्बन में हैं। जबकी रूरल पोलिंग बूथों की संख्या 493 हैं। उन्होंने बताया कि कुष्ठ रोगियों के लिए चंबाघाट में अलग से पोलिंग बूथ स्थापित किया गया है। यहां कुल 9 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जिला सोलन में 8 पोलिंग बूथ ऐसे हैं जो कि शैडों एरिया में हैं। यानि कि यहां इंटरनेट काम नहीं करता। उन्होंने बताया कि अर्की निर्वाचन क्षेत्र में 6 तथा कसौली निर्वाचन क्षेत्र में 2 शैडो एरिया हैं जोकि इंटरनेट की दुनिया से अलग है।

जिला निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि मतदान की प्रक्रिया 19 मई की प्रात: 7 बजे से शुरू की जाएगी जो कि सांय 6 बजे तक चलेगी। उन्होंने जिला सोलन के सभी मतदाताओं से आह्वान किया है कि वह 19 मई यानि रविवार को पोलिंग बूथ पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र की गरिमा को बढ़ाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निष्पक्ष तथा पारदार्शी लोकसभा चुनाव के लिए मतदान करवाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिला के सभी पोलिंग बूथों के लिए चुनावी पार्टियों को रवाना कर दिया गया है।