OYO एप यूजर्स के लेिए बड़ी खुशखबरी, पढ़िए ये खबर

खबरें अभी तक: ओयो होटल्स और होम्स ने बीते दिन यानि गुरूवार को ऐलान किया कि वो ओयो लाइट एप लॉन्च करने जा रहे है। वहीं ये एप यूजर्स के लिए एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर ग्लोबली उपलब्ध होगा याथ ही कम डेटा का यूज होगा। बता दे कि इस नए एप को कनेक्टिविटी जगहों पर काम करने के लिए बनाया गया है जिससे यूजर्स को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े।

अगर बात करें इसके एप साइज कि तो से मात्र 800KB से भी कम बताया जा रहा है। चुंकि एप जगह कम लेता है तो इसके मद्देनजर यूजर्स को बढ़िया अनुभव भी प्राप्त होगा। साथ ही महत्वपुर्ण बात ये है कि लाइट एप उन यूजर्स के लिए बेहद लाभकारी होगा जो इंटरनेट से किसी तरह कनेक्टेड हैं और जिनके पास बेसिक स्मार्टफोन है। इस बात का खुलास ओयो के चीफ टेक्नॉलजी ऑफिसर अनिल गोयल द्वारा किया गया।

इसकी स्पेशिफिकेशन ही ये है कि ओयो लाइट मौजूद एप ओयो एप से भी 7 प्रतिशत कम स्पेस लेता है। वहीं एप अभी एंड्रॉयड पर उपलब्ध है। यूजर्स इसे डाउनलोड कर सकते हैं। जैसा कि आप सभी जानते हो कि पिछले सालों में कई ऑनलाइन सोशल साइट्स जैसे ट्विटर, फेसबुक, ओला और लिंकडिन ने लाइट वर्जन एप का लॉन्च किया है। जिससे यूजर्स का डेटा कम खर्च हो सकें।

अगर बात करें इसके इतिहास की तो साल 2013 में इस एप की स्थापना हुई थी।जिसके बाद से ये करीब 500 शहर और 10  देशों में पहुंच चुका है। इसके 18,000 बिल्डिंग हैं और 6,36,000 यूनिट्स तो वहीं 45,000 हॉलिडे होम्स इसके प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं।