योगी सरकार के मंत्री से मांगी गई रंगदारी,मंत्री के चीथड़े उड़ाने की दी धमकी

ख़बरें अभी तक। सूबे की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी से फोन पर पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का सनसनीखेज़ मामला सामने आया है। योगी सरकार के मंत्री नंदी क़ो पांच करोड़ रंगदारी नहीं देने पर परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई है। यूपी के कैबिनेट मंत्री से रंगदारी मांगने के मामले की जानकारी होने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

रंगदारी की धमकी मिलने के बाद मंत्री नंदी की पत्नी मेयर अभिलाषा गुप्ता सहित परिवार के लोग व समर्थक हैरान है। मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी की ओर से उनके अधिवक्ता ने कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई है। कैबिनेट मंत्री नंदी को धमकी मिलने की जानकारी होने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। एक तरफ जहां योगी सरकार प्रदेश से अपराधियों और माफियाओं को भाग जाने की हिदायत देती रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहतें हैं की अपराधी यूपी क़ो छोड़ चुकें हैं वहीं उनकी कैबिनेट के मंत्री से ही रंगदारी मांगी जा रही है। कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के अधिवक्ता ने कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराते हुए पुलिस को जानकारी दी है कि बीते 12 मई 2019 को दोपहर लगभग 12 बजकर 10 मिनट पर 8545941217 से नंद गोपाल गुप्ता नंदी को फोन आया। फोन करने वाले ने गालियां देते हुए कहा कि बहुत बड़े मंत्री हो गए हो।

एक बार बम पड़ा था तो बच गए थे। अब की बम मारेंगे तो तुम्हारे चीथड़े उड़ जायेंगे। इस चुनाव में तुम्हारी हत्या करवा दूंगा। बहुत बड़े नेता बनते हो। तहरीर के मुताबिक कैबिनेट मंत्री नन्दी ने फोन करने वाले से पूछा तुम कौन हो क्या बोल रहे हो। फोन करने वाले ने कहा की पांच करोड़ भिजवा दो नहीं तो तुम्हें और तुम्हारे परिवार की हत्या करवा दूंगा। इतना कहकर उसने फोन काट दिया। कुछ ही मिनट बाद दोबारा फिर उसी नंबर से मैसेज भी आया। दोबारा फोन करके युवक ने मंत्री नन्दी को गाली देते हुए उनके परिवार के बारे में गंदे और अभद्र शब्दों का प्रयोग किया।

एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा का कहना है कि मंत्री नन्द गोपाल नंदी के अधिवक्ता की तरफ से तहरीर मिली है कोतवाली में मुकदमा दर्ज़ कर पुलिस मामलें की जांच में जुटी हुई है जल्द ही मामले का अनावरण किया जायेगा। गौरतलब है कि इससे पहले भाई नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर बसपा सरकार में मंत्री रहते हुए 2010 में घऱ के पास स्थित एक मंदिर के पास रिमोट बम से प्राणघातक हमला किया गया था। जिसमें पत्रकार सहित गनर की मौत हो गई थी।

जिसमें महीनों अस्पताल में इलाज के बाद मंत्री नंदी की जान बच सकी थी। इसके बाद से कई बार नंदी परिवार को रंगदारी समेत जान से मारने की धमकी मिलती रही है। फिलहाल मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी इन दिनों बनारस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार में जुटे है। बता दें की यूपी में बीते साल हुए उपचुनाव के दरमियांन भी उनके परिवार को धमकी दी गई थी। फिलहाल मंत्री नंदी के अधिवक्ता की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज़ कर जांच में जुट गई है।