उत्तर प्रदेश: पुलिस आरक्षी भर्ती के अभ्यर्थियों ने की इच्छा मृत्यु की मांग

ख़बरें अभी तक। 2013 में हुई पुलिस आरक्षी भर्ती के अभ्यार्थी अभी तक नियुक्ति पत्र के लिये अधिकारियों के चक्कर लगा रहे है। गुरुवार को मुज़फ्फरनगर कलक्ट्रेट में सैकड़ो अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति को सम्बोधित करते हुए डीएम के नाम एक पत्र लिखकर नियुक्ति पत्र की मांग की साथ ही अगर नियुक्ति पत्र नहीं देते तो इच्छा मृत्यु की मांग को स्वीकार करो।

सैकड़ो अभ्यर्थियों द्वारा एक साथ डीएम कार्यलय पर इच्छा मृत्यु की मांग करते देख लोगों में चर्चा का विषय बन गए। अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर हम नक्सली बन गए तो सरकार जिम्मेदार होंगे। हाईकोर्ट ने भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के आदेश किये हुए है।

दरअसल 2013 में पुलिस आरक्षी भर्ती हुई थी जिसमे कुछ बच्चों को नियुक्ति पत्र मिल गये थे।  जिसमें 11786 अभ्यार्थी आरक्षण को लेकर हाई कोर्ट चले गए थे। जिसके बाद हाईकोर्ट ने भी अभ्यर्थियों के लिए शासन को नियुक्ति पत्र देने के लिये आदेश कर दिए थे। लेकिन आज तक इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नही मिल पाया है। जिस कारण आज सैकड़ो अभ्यर्थियों ने डीएम ऑफिस पर इक्कठा होकर राष्ट्रपति को सम्बोधित एक पत्र डीएम के नाम लिखा जिसमे 11786 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने की मांग की गई है।

उनका कहना है कि अगर नियुक्ति पत्र नहीं देते तो इच्छा मृत्यु की मांग स्वीकार करो। अभ्यर्थियों का कहना है कि हमें नक्सली बनने पर मजबूर ना करो अगर हम नक्सली बन गए तो सरकार जिम्मेदार होगी। वहीं कोई भी अधिकारी इस मामले में बोलने के लिए तैयार नही है।